जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में 5 मजदूरों की मौत

जम्मू और कश्मीर में आतंकियों की बौखलाहट एक बार फिर सामने आई है । आतंकियों ने कुलगाम में हमला किया है, जिसमें 5 मजदूरों की मौत हो गई है । जबकि एक घायल है । मारे गए सभी मजदूर कश्मीर से बाहर के हैं । जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है। आतंकियों की कायराना हरकत से साफ है कि वे कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले से बौखलाए हुए हैं और लगातार आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं । सूत्रों के मुताबिक इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और वहां बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है । इसके साथ ही अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी बुलाया गया है। आतंकियों द्वारा मारे गए मजदूर पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं और वे सभी दिहाड़ी मजदूर थे ।

तीन मजदूरों की पहचान हुई

मरने वाले तीन मजदूरों की पहचान हो चुकी है । इनके नाम मुस्लिम शेख, कमरूद्दीन और रसिक अहमद है. दो की पहचान होनी बाकी है । एक मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसका नाम जहूरुद्दीन है । वो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है ।

यह हमला उस दिन हुआ है जब यूरोपीय संघ का एक प्रतिनिधिमंडल अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद स्थानीय लोगों से बात करने और उनका अनुभव जानने के लिए कश्मीर की यात्रा पर है । अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बाद से आतंकवादी ट्रक वालों और मजदूरों खासकर उन लोगों को को निशाना बना रहे हैं जो कश्मीर के बाहर से घाटी में आये हैं ।

बता दें कि कल (सोमवार) भी आतंकियों ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी थी. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कानिलवान इलाके में शाम को आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर नारायण दत्त पर गोलियां चलायीं. दत्त की मौके पर मौत हो गयी. दत्त उधमपुर के कटरा का रहने वाला था ।

24 अक्टूबर को आतंकवादियों ने शोपियां जिले में दो गैर कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी थी. 14 अक्टूबर को शोपियां जिले में ही दो आतंकवादियों ने राजस्थान नंबर वाले एक ट्रक के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. दो दिन बाद शोपियां जिले में ही आतंकवादियों के हमले में पंजाब के सेब व्यापारी चरणजीत सिंह की मौत हो गयी थी और संजीव घायल हो गया था । पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक ईंट भट्टा मजदूर की हत्या कर दी थी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!