Friday, November 15, 2019 - 09:37 PM
विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किया दावा, बगदादी के उत्तराधिकारी को मार गिराया

17

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि अमेरिकी सेना ने अबु बकर अल-बगदादी के उत्तराधिकारी को मार गिराया है।ट्रम्प नेयह दावाबगदादी के मारे जाने के ऐलान के लगभग 48 घंटों बाद किया है। ट्रम्प ने रविवार को घोषणा की कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को ही उड़ा लिया था। उन्होंने कहा था कि बगदादी कुत्तों औरकायरों की तरह मारा गया।बगदादी की मौत के तुरंत बाद ही मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि आईएस ने कर्दाश को अपना सरगना घोषित किया।

ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा, “अभी पुष्टि हुई की अबु बकर अल-बगदादी का उत्तराधिकारी अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया। माना जा रहा था कि वही आईएस का सरगना बनता, लेकिन अब वह मर चुका है।” ट्रम्प ने ट्वीट में आतंकी का नाम नहीं बताया, हालांकि माना जा रहा है कि यह कर्दाश ही है। कर्दाशइराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की सेना में अफसर रह चुका था।

बगदादी ने 2014 में खुद को खलीफा घोषित किया था

कर्दाश को बगदादी का बेहद करीबी माना जाता है और दोनों 2003 में अलकायदा से संबंध होने के आरोप में इराक में बसरा स्थित जेल में एक साथ रहे थे। बगदादी को 2014 में एक मस्जिद में देखा गया था। तब भाषण देते हुए उसने खुद को इराक और सीरिया का खलीफा घोषित किया था।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...