गए थे दीपावली जगाने, चढ़ गए पुलिस के हत्थे

शशि चौबे/संजय केशरी (संवाददाता)

★ 12 जुआड़ी गिरफ्तार

★ मौके से ताश की गड्डी व नकदी बरामद

डाला । पुरानी मान्यताओं के अनुसार दीपावली पर जुआ खेलना शुभ माना जाता है । मगर यही मान्यता कुछ लोगों के लिए उस वक्त अशुभ हो गया जब मुखबीर की सूचना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सीओ ओबरा ने अपनी टीम के साथ डाला बारी के एक आवास पर छापेमारी कर बड़ी संख्या में जुआड़ियों को धर दबोचा । पुलिस को भी पहले इस बात का अंदाजा नहीं था कि जुआ खेलने वाले लोग कौन हैं । मौके पर पहुंचने पर पुलिस भी सन्न रह गयी। जुआ खेलने वालों में सत्ता पक्ष के नेताओं के अलावा कुछ नामचिन व्यापारी भी थे । लेकिन पुलिस अधीक्षक के निर्देश की वजह से स्थानीय पुलिस उन लोगों की कोई मदद नहीं कर सकी ।

पुलिस ने बड़ी ही चालाकी से पहले टीपर बुलाकर जुआ खेलने पहुंचे माननीयों के वाहनों को लादकर चोपन थाने ले आयी और फिर जुआ खेलने वाले लोगों को । जैसे ही यह खबर बाहर आई । सत्ता पक्ष के नेताओं का चोपन थाने में जमावड़ा लग गया । स्थानीय नेता इस बात को लेकर काफी दबाव बनाए कि उनके पदाधिकारियों को छोड़ कर बाकी पर कार्यवाही करें । लेकिन स्थानीय पुलिस शीर्ष नेतृत्व से बात करने को बोलकर अपना पल्ला झाड़ती रही । देर रात तक चली पंचायत के बाद भी मामला हल नहीं हुआ और सीओ ओबरा उठकर चले गए । जिसके बाद ही साफ हो गया था कि पुलिस अब इस मामले में कुछ भी सुनने को तैयार नहीं ।
हैरान करने वाली बात यह थी कि यह जुआ ओबरा विधायक के जनसंपर्क कार्यालय के बगल में खेला जा रहा था ।

पुलिस की इस कार्यवाही से जहां क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है । वहीं आमजन इस कार्यवाही से पुलिस की तारीफ भी करते नजर आ रहे हैं । लोगों का कहना है कि कानून सबके लिए बराबर है और पुलिस की यह कार्यवाही इस बात को साबित किया है ।
बहरहाल दीपावली जगाने के चक्कर में 12 लोगों को पूरी रात थाने में जग कर गुजारनी पड़ी लेकिन बात नहीं बनी और आखिरकार पुलिस ने चोपन थाने में 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!