मनोहर लाल खट्टर ने लगातार दूसरी बार ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मनोहर लाल खट्टर ने इतिहास रच दिया है । वो लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बन गए हैं। ये उपलब्धि हासिल करने वाले वो दूसरे और पहले गैर-जाट नेता हैं। खट्टर ने मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली । उनके बाद जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल समेत कई वरिष्ठ नेता राजभवन में मौजूद रहे । खास बात रही कि आज ही जेल से फरलो पर बाहर आए अजय चौटाला बेटे के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ के साक्षी बने ।

बता दें कि जेजेपी द्वारा बीजेपी को समर्थन देने को लेकर विपक्ष हमलावर है। वह दुष्यंत चौटाला पर आरोप लगा रहे हैं कि वह अपने पिता अजय चौटाला को बचाने के लिए बीजेपी को समर्थन दे रहे हैं । आज सुबह ही दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला आज तिहाड़ जेल से बाहर आए।उन्हें 14 दिनों का फरलो मिला है। उन्होंने कहा, ”हम तो जेल में हैं । दुष्यंत ने साथियों के सहयोग से 11 महीने में संगठन (जेजेपी) को खड़ा किया. आज उसने बड़े-बड़े लोगों को हैसियत बता दी. इसकी शुरुआत जिंद में हुई । बीजेपी से गठबंधन को लेकर हमसे दुष्यंत की जेल में बात हुई थी ।हमने बीजेपी से गठबंधन को मंजूरी दी थी । हम कांग्रेस के साथ नहीं जा सकते, जिसके हम जन्मजात विरोधी हैं । विरोध में ही पैदा हुए हैं ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!