नगर में चोरी की घटना से लोगों की उड़ी नींद, पुलिस जांच में जुटी

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । स्थानीय थाना क्षेत्र मे बुधवार की देर रात नगर के अलग अलग दो वार्डो मे मिलाकर लाखों रुपए की चोरी हो गई। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। सुभाष यादव तथा संतोष कुमार तिवारी के घर में चोरों ने घटना को अंजाम दिया। कस्बा के वार्ड नं 3 सुभाष यादव के घर में बक्से में रखा आठ हजार रुपये नगद, 25 से 30 हजार रुपए का आभूषण समेत कुछ कपड़े चोरी हो गए हैं। इसकी जानकारी सुबह होने पर तब हुई जब सभी सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। घर के पिछवाड़े भाग में चोरी हो गई और लोग आगे सोते रह गए। सुभाष यादव की पत्नी सुनैना देवी ने कोतवाली पर पूरी घटना का क्रम प्रभारी निरीक्षक को बताया। उसी जगह से पांच सौ मीटर की दूरी पर वार्ड नं 5 निवासी संतोष कुमार तिवारी के घर छह सात बक्सों व अटैचियो को तोड़ कर लाखो रुपये की चोरी की गई। कयास लगाया जा रहा है कि पिछवाड़े भाग से चोर छत के सहारे सीढ़ियों से उतर कर घर में घुस गए। मकान नवनिर्मित है। घर के सभी लोग आगे कमरे में सोए थे। घर के भीतर पिछवाड़े हिस्से में अलग-अलग कमरों रखेंगे बक्सा सूटकेस का लॉक तोड़कर उसमें रखे हुए नगद रुपए आभूषण तथा कीमती कपड़े चोरी कर लिए गए। बक्सों तथा सूटकेस को 100 मीटर दूर खेत में छोड़ कर कीमती सामान एटीएम कार्ड कुछ आवश्यक कागजातों को चोर उठा ले गए।
घटना के भुक्तभोगी एडवोकेट संतोष तिवारी ने तहरीर देकर बताया कि भारतीय इंटर कॉलेज के नजदीक उनका नया मकान बना है। बुधवार की देर रात घर के भीतर कमरों में रखे हुए बक्सों का लॉक तोड़कर उसमें रखे 55 हजार रुपये नगद,सोने का मंगल सूत्र एक,जंजीर एक,अंगूठी एक,नाक की कील,चांदी का पायल,पैजनी सहित सोने के अन्य कुछ सामान चोरी हो गए। 23 पैंट 23 शर्ट पैन कार्ड एटीएम कार्ड बीए का अंकपत्र एचडीएफसी बैंक का एक एटीएम कार्ड चोरों ने चोरी कर लिया। कुल मिलाकर लगभग ढाई लाख रुपए के लगभग सामान चोरी हुआ है। संतोष तिवारी ने बताया कि उनके बड़े भाई की शादी अगले माह की 24 तारीख को है। घर में रखे हुए सभी कीमती सामान चोरी हो गए। घटना की सूचना होने पर कोतवाली निरीक्षक चंद्र प्रकाश पांडेय ने दोनों स्थलों का मुआयना किया। दोपहर होते-होते क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव भी उक्त स्थान पर पहुंचे। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। भुक्तभोगी संतोष तिवारी के मुताबिक एक महिला जो कांशीराम कॉलोनी में रहती है।उसकी संदिग्धता इस मामले में है।इस पर पुलिस इस मामले में पूछताछ शुरू कर दी है।

नगर समेत आस पास के गांव में इसी महीने में चोरी हो चुकी है। नगर में जय प्रकाश सेठ के आभूषण की दुकान में इसी माह के पहले सप्ताह में सात लाख रुपये की चोरी हुई थी जिसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ। मझिगवां मे एक ही रात में तीन घरो में चोर घुसे थे जिसमे एक घर में चोरी हुई थी। उसका भी खुलासा नही हो सका। नगर में दुर्गा पूजा समिति की दान पेटिका चोरी हो गई। नगर में ताबड़तोड़ हो रही चोरियों को देखते हुए लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!