भारत क्रिकेट टीम घोषित, विराट कोहली को आराम, रोहित शर्मा को कमान

फाइल फोटो

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई आज भारतीय टीम की घोषणा करेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत कुछ सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है। रोहित शर्मा को टी-20 की कमान सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लोढ़ा कमेटी का हवाला देते हुए कोच रवि शास्त्री को सेलेक्शन मीटिंग में शामिल नहीं होने के आदेश दिए हैं।

भारत का अपनी घरेलू जमीन पर पहला टी-20 दिल्ली में 3 नवंबर को, दूसरा टी-20 7 नवंबर को गुजरात के राजकोट और महाराष्ट्र के नागपुर में तीसरा टी-20 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद पहला टेस्ट इंदौर में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच होगा।

‘कोहली आराम चाहते हैं’

बोर्ड के पदाधिकारी ने 19 अक्टूबर को कहा था, ‘कोहली टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें आराम की जरूरत है। वे ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद आईपीएल, वर्ल्ड कप, वेस्टइंडीज दौरा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में लगातार खेले हैं। खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट हमारी प्राथमिकता में है। खासकर उन खिलाड़ियों को जो लगातार तीनो फॉर्मेट में खेल रहे हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी तरोताजा रहें और हमेशा अपने खेल के शीर्ष पर रहें।’

कोलकाता टेस्ट देखने आएंगी शेख हसीना

ईडन गार्डन में होने वाले दूसरे टेस्ट को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी आएंगी। सौरव गांगुली के मुताबिक, वे ईडन गार्डन में घंटी बजाकर टेस्ट शुरू होने का संकेत देंगी। बीसीसीआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित करेगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!