हरियाणा में बीजेपी को हो सकता है नुकसान, किंग मेकर की भूमिका में जेजेपी की संभावना

हरियाणा के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुमत मिलती नहीं दिख रही है । सुबह 10.10 बजे तक के रुझानों में बीजेपी 38 सीटों पर आगे है ।यानी बहुमत के आंकड़े से 8 सीटें दूर है । इस चुनाव में दुष्यंत चौटाला की जेजेपी ने कमाल किया है ।

जेजेपी 12 सीटों पर आगे है । बहुमत न मिलने के आसार के बीच बीजेपी ने जेजेपी को साधने की कोशिश शुरू कर दी है । सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और सुखबिर सिंह बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी ।

वोटों की गितनी शुरु होने से पहले ही दुष्यंत चौटाला यह कहते नजर आए थे कि उनकी पार्टी हरियाणा में किंग मेकर की भूमिका में आने वाली है । अब ऐसा होता लग भी रहा है ।

10 बजे तक आए रुझानों में जेजेपी कुल 12 सीटों पर आगे बढ़ती दिख रही है, वहीं कांग्रेस की 28 सीटों पर बढ़त दिख रही है । इससे पहले सूत्रों के मुताबिक दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के साथ जाने के लिए सीएम पद का पोस्ट भी मांगा है ।

किंग मेकर की भूमिका में जेजेपी!

पोल के मुताबिक किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है । ऐसे में 6-10 सीटें हासिल करती दिख रही जेजेपी किंग मेकर की भूमिका में आ सकती है। लेकिन एग्जिट पोल से आगे रुझान जाते दिख रहे हैं । रुझानों में जेजेपी 12 सीटों पर आगे चल रही है ।

हिसार, रोहतक और करनाल में मजबूत पकड़ के कारण चौटाला और जाट वोट जेजेपी की तरफ जाता दिख रहा है. यही कारण है कि जेजेपी 12 सीट तक हासिल करती दिख रही है । बता दें कि एग्जिट पोल के आंकड़े के मुताबिक 31 फीसदी जाट वोट जेजेपी को मिलता दिख रहा है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!