कमलेश तिवारी के परिजनों को यूपी सरकार देगी मुआवजा

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के परिजनों को यूपी सरकार ने मुआवजा देने का फैसला किया है। इसके तहत सरकार कमलेश तिवारी के परिवार को पंद्रह लाख रुपये नकद और सीतापुर में एक मकान देगी । इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई करने का आदेश भी दिया ।

बता दें कि पांच दिनों से यूपी पुलिस के पसीने छुड़ाने वाले दोनों आरोपियों अशफाक और मोइनुद्दीन को कल गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपियों को कोर्ट ने तीन दिनों की यूपी पुलिस की हिरासत में भेज दिया है । पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर कमलेश तिवारी हत्याकांड से जुड़े और लोगों का पता लगाएगी ।

बताया जा रहा है कि शुरुआती पूछताछ में दोनों ने विवादित बयान का बदला लेने के लिए हत्या की बात कबूल की है ।पुलिस के मुताबिक कमलेश के कातिल अशफाक और मोइनुद्दीन के पास पैसे खत्म हो गए थे। जिसके बाद इन्होंने परिवार और कुछ जानने वाले लोगों से संपर्क किया, जिसके बाद गुजरात एटीएस का काम आसान हो गया।

पोर्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि अशफाक और मोइनुद्दीन ने 5 बार चाकुओं से वार किया और एक गोली भी मारी । तिवारी के सिर में 32 बोर की गोली भी फंसी मिली । शरीर पर गला रेतने के दो गहरे जख्म और पीठ पर भी चाकुओं के निशान मिले ।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक सीने, जबड़े पर चाकुओं से वार के बाद गला रेता गया । तिवारी के चेहरे पर एक गोली भी मारी गई।

परिवार वालो ने की फांसी की मांग

कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी और बेटे सत्यम तिवारी ने कहा कि उन्हें अब हत्यारों की फांसी चाहिए और आगे परिवार को वाई श्रेय की सुरक्षा चाहिए. कुसुम तिवारी ने कहा कि वो प्रशासन से संतुष्ट हैं लेकिन पूरी तरह तब होंगी जब हत्यारों को फांसी होगी। उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि हत्यारों की उनके परिजनों से शिनाख़्त कराई जाए या फिर टीवी पर ही उनका चेहरा दिखाया जाए ताक़ि उन्हें तसल्ली हो सके कि पकड़े गए लोग वही हैं, जो हत्या करने आये थे । बेटे सत्यम ने आरोप लगाया कि उनकी हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकियां मिल रही हैं, ऐसे में सरकार उनकी पार्टी के अध्यक्ष यानी कमलेश की पत्नी किरण तिवारी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दे ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!