Friday, November 15, 2019 - 09:41 PM
सोनभद्र

नेशनल पंचायत पुरस्कार के तहत सोनभद्र की दो ग्राम पंचायत चयनित

118

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

23अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में करेंगे सम्मानित

– प्रत्येक ग्राम पंचायत को मिलेंगे पुरस्कार स्वरूप 8-8लाख रुपये

– ऑनलाइन चयन प्रक्रिया के तहत हुआ ग्राम पंचायतों का चयन

सोनभद्र । ग्राम पंचायत में बेहतर कार्य करने पर जिले के दो ग्राम प्रधानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को नेशनल पंचायत पुरस्कार के तहत दिल्ली में सम्मानित करेंगे। रॉबर्ट्सगंज विकास खण्ड के हिनौता व घोरावल विकास खण्ड से बरवा ग्राम पंचायत के प्रधान को 23 अक्टूबर को दिल्ली में दिए जाने वाले दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। पंचायत पुरस्कार पंचायतों के प्रधानों को 23 अक्टूबर को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के तहत चयनित ग्राम पंचायतों को आठ-आठ लाख रुपये मिलेंगे।

जिला पंचायत राज अधिकारी आर0के0 भारती ने बताया कि “ऑनलाइन हुए चयन पंचायतें नेशनल पंचायत पुरस्कार के लिए सोनभद्र से दो ग्राम पंचायतों को चयनित किया गया है। चयन प्रक्रिया में ग्राम पंचायत में बेहतर कार्य, अभिलेख दुरुस्त करने समेत अन्य बिंदुओं पर बेहतर कार्य करने पर सदर ब्लाक के हिनौता व घोरावल के बरवा नेशनल पंचायत पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।”

नेशनल पंचायत पुरस्कार के तहत चयनित ग्राम पंचायतों को आठ-आठ लाख रुपये बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे। जिसे ग्राम पंचायत अपने विकास कार्यों पर खर्च कर सकेंगे। आदिवासी व पिछड़े जनपद के दो ग्राम पंचायतों के चयन से जनपद में हर्ष के माहौल है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...