किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा, सभी अपनी दीपावली अच्छी तरह मनाएं – चेतन चौहान

उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि किसी भी होमगार्ड को नहीं निकाला जाएगा, सभी अपनी दीपावली अच्छी तरह मनाएं । उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई भी होमगार्ड बेरोजगार नहीं होगा। यह बात होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ।
उन्होंने कहा कि 90 हजार होमगार्ड प्रदेश में हैं । पुलिस विभाग में 25 हजार, 7 से 8 हजार विभिन्न वाहनों पर हैं और बाकी होमगार्ड विभाग में हैं । उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स की कोई शिकायत नहीं है। मानदेय 125 रुपये बढ़कर 672 रुपए हो गई है । बढ़े पैसे का एरियर भी यूपी सरकार देगी । उन्होंने कहा कि बीएसपी सरकार में 100 से बढ़ाकर 200 किया था और सपा सरकार में 200 से बढ़ाकर 300 किया था । आज बीजेपी सरकार में पूरे 30 दिन की ड्यूटी मिल रही है । चेतन चौहान ने कहा कि सभी होमगार्ड का बीमा कराया गया । 7.18 करोड़ का भुगतान हर साल यूपी सरकार कर रही है । आज 25 हजार होमगार्ड को ड्यूटी से हटाने पर चर्चा हुई । होमगार्ड्स की आवश्यकता पुलिस और होम विभाग ने बताई । सभी विभागों के अफसरों के साथ चर्चा की । हम कोशिश कर रहे इनकी सेवाएं चलती रहे । उन्होंने साफ कहा कि ड्यूटी के दिन कम किए जा सकते हैं । पुलिस विभाग के पास पैसा नहीं था इसलिए ड्यूटी से हटाया था । पुलिस विभाग ने वित्त विभाग से पैसा मांगा है । होमगार्ड्स की आवश्यकता है, धन की बात पर चर्चा हुई ।

गृह विभाग में कुछ फंड है, सुझाव भी आए हैं । जो सुझाव आए हैं, सीएम योगी को बताए जाएंगे । 25 हजार में कुछ ड्यूटी पर हैं, कुछ नहीं हैं । हमारे पास एक बजट है उसी में काम चलाना है। पुलिस विभाग का ऑर्डर अभी बरकरार है, चर्चा हो रही । मामले पर अंतिम निर्णय सीएम योगी लेंगे । वित्त विभाग से बजट न मिलने पर ड्यूटी से हटाया गया । सीएम योगी से अपील करेंगे कि सबकी व्यवस्था की जाए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!