सरस्वती नाट्य कला समिति फुलवार के तत्वावधान में हुआ 5दिवसीय मंचन का शुभारंभ

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

– नाटक को सिर्फ देखने से नही बल्कि जीवन में उतारने का प्रयास हो : सुरेन्द्र अग्रहरि

विंढमगंज (सोनभद्र) थाना क्षेत्र के फुलवार के जुड़वनिया में पाँच दिवसीय नाटक का भव्य आगाज किया गया। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र अग्रहरि ने पूजन व फीता काट कर नाटक के किया। श्री अग्रहरि ने अपने उद्बोधन में कहा कि नाटक को सिर्फ देखने से नही बल्कि जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए जिससे व्यक्ति के जीवन में जीवन जीने की कला तथा अच्छे गुणों का समावेश हो सके।

मंचित नाटक “जैसी करनी वैसी भरनी”के बेहतरीन मंचन पर कहा कि सच्चे कर्मों का फल मनुष्य को अवश्य मिलता है इसलिए मनुष्य को कर्मशील बनना चाहिए।कहा कि गाँवों में प्रतिभाओं की कोई कमी नही है।ग्रामीण कलाकारों में अनेक प्रतिभाएं छिपी होती है।।केवल उनके प्रतिभाओं को निखारने एवं सही मंच की आवश्यकता होती है।देश की अधिकतर जनसंख्या गांवों में निवास करती है इसलिए इन इलाको में संसाधनो की कमी के कारण उनका समुचित बिकास भी हो पाता।

ऐसे कार्यक्रमो से आपसी सद्भावना ,समाज में फैले कुरीतियों के प्रति अच्छा सन्देश मिलता है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुर्य प्रकाश कन्नौजिया, मुकेश गुप्ता, दिनेश यादव, अवधेश कुमार, विरेंद्र कनौजिया, राजेश्वर गुप्ता इत्यदि लोग उपस्थित रहे।कार्यक्रम के निर्देशक मुनेश्वर कन्नौजिया ने सभी आगन्तुकों का आभार प्रकट किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!