प्रवर्तन कार्य को और प्रभावी बनाने के लिए 75 अतिरिक्त संविदा वाहन मंजूर

अतिरिक्त वाहनों के संचालन से आबकारी विभाग के कार्यों को मिलेगी गति – रामनरेश

उत्तर प्रदेश सरकार ने आबकारी विभाग के प्रवर्तन कार्य को और अधिक सक्रिय बनाने की व्यवस्था की है। इसके लिए 75 अतिरिक्त संविदा वाहनों को विभाग को उपलब्ध कराने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।
यह जानकारी देते हुए आबकारी मंत्री श्री रामनरेश अग्निहोत्री ने आज यहां बताया कि प्रदेश में राजस्व के दृष्टिगत आबकारी विभाग बहुत ही महत्वपूर्ण है। आबकारी विभाग के सभी अधिकारियों को अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में कच्ची शराब के उत्पादन, अवैध मदिरा के व्यापार तथा अवैध मदिरा के अन्तर्राज्यीय तस्करी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

श्री अग्निहोत्री ने बताया कि आबकारी विभाग में अभी तक 116 संविदा वाहन कार्य कर रहे हैं, 75 और वाहनों की उपलब्धता हो जाने पर इसकी कुल संख्या 191 हो गई है। इन सभी वाहनों के संचालन से आबकारी विभाग के कार्यों को जहां गति मिलेगी, वहीं राजस्व में भी वृद्धि होगी। साथ ही अवैध मदिरा उत्पादकों पर छापे आदि की कार्यवाही प्रभावी रूप से हो सकेगी।
आबकारी मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार आबकारी विभाग के कार्यों के प्रति काफी संवेदनशील हैं और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही और उदासीनता बर्दाश्त नहीं करेगी। इसीलिए विभागीय अधिकारियों को कर्मठता से अपने दायित्वों के निर्वहन के निर्देश दिए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!