महाबलीपुरम के बीच पर सुबह पीएम ने चलाया स्वच्छता अभियान, कचरा भी उठाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मेजबानी के लिए महाबलीपुरम में हैं । आज सुबह पीएम मोदी महाबलीपुरम के बीच पर सुबह की सैर के लिए निकले ।

पीएम मोदी ने अपनी सैर की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की है । आज सुबह पीएम मोदी अकेले ही सैर पर निकल पड़े ।

महाबलीपुरम में सुबह की सैर के लिए बीच पर निकले मोदी, कचरा भी उठाया । इस दौरान पीएम मोदी समुंद्र तट के काफी करीब पहुंचे और समुंद्र की लहरों पर चलते नज़र आए ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा कि सुबह ममल्लापुरम में एक बीच पर 30 मिनट सफाई अभियान चलाया । बीच पर उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया ।

उन्होंने लिखा कि हम सभी लोगों को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथरे रहें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को फिट और सेहतमंद रहने का भी संदेश दिया ।

पीएम मोदी बने गाइड

पीएम मोदी ने शुक्रवार को जिनपिंग को चेन्नई से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित प्रसिद्ध मूर्तिकला शहर महाबलीपुरम में तीन महत्वपूर्ण स्मारकों की वास्तुकला और महत्व के बारे में विस्तार से बताया ।

इस दौरान मोदी पारंपरिक तमिल परिधान ‘विष्टी’ (सफेद धोती), आधी बांह की सफेद कमीज के साथ ही अंगवस्त्रम (अंगोछा) कंधे पर रखे नजर आए । पीएम मोदी ने दूसरे अनौपचारिक भारत-चीन शिखर सम्मेलन के लिए महाबलीपुरम पहुंचे शी का स्वागत किया । इस दौरान शी सफेद कमीज और काली पतलून पहने हुए थे ।

प्रधानमंत्री मोदी अर्जुन के तपस्या स्थल के पास शी से मिले और उन्हें चट्टान काटकर बनाए गए भव्य मंदिर के अंदर ले गए । मंदिर में प्रवेश करने के बाद मोदी चीनी नेता को यहां की नक्काशी और पारंपरिक सभ्यता व संस्कृति के बारे में बताते हुए देखे गए । फिर दोनों नेता अर्जुन की तपस्या मूर्तिकला के पास गए । पीएम मोदी एक पेशेवर गाइड की तरह शी को विशाल चट्टान पर उकेरी गई छवियों को बताते देखे गए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!