CBI ने दायर किया चार्जशीट, पूर्व भाजपा विधायक सेंगर पर हत्या का आरोप नहीं

सीबीआई ने शुक्रवार को उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में आरोपपत्र दायर कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि इसमें भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और और उनके सहयोगियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और डराने-धमकाने के आरोप हैं। हत्या के आरोप हटा दिए गए हैं। इस सड़क हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदार की मौत हो गई थी।

बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और ड्राइवर आशीष कुमार पाल को सीबीआई ने आरोपी बनाया है । मामले में कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगियों के खिलाफ सीबीआई के आरोपपत्र में हत्या का कोई आरोप शामिल नहीं किया गया है।

ड्राइवर आशीष कुमार पाल को आईपीसी की धारा 304-ए, 338 और 279 के तहत आरोपी बनाया गया है. चार्जशीट लखनऊ में दाखिल हुई । कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों पर 120 बी के तहत आरोप लगाए गए हैं ।

क्या है पूरा मामला

जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही दुष्कर्म पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। यह घटना 28 जुलाई की है।इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे ।

पीड़िता के परिजनों ने इसे हादसे के पीछे कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ लगाते हुए हत्या और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था। बता दें कि पीड़िता को उपचार के लिए गंभीर हालत में एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता को 25 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी मिली थी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!