Wednesday, October 23, 2019 - 01:54 PM
फ़्लैशराष्ट्रीय न्यूज़

देखिये राफेल को बुरी नजर से बचाने के लिए कैसे किये गए उपाय

32

वायुसेना के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है । एक तरफ जहां भारत में दशहरा मनाया जा रहा है, वहीं फ्रांस ने भारत को RB 001 राफेल विमान सौंप दिया है ।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के पहले राफेल विमान की पूजा की । इस दौरान फ्रांस में भारत के धार्मिक रीति-रिवाजों की एक खूबसूरत झलक देखने को मिली।

राजनाथ सिंह ने पहले राफेल विमान की शस्त्र के रूप में ओम लिखकर पूजा की । इतना ही नहीं, राफेल की टेस्टिंग उड़ान से पहले उसके पहियों के नीचे दो नींबू भी रखे गए, जो कि धार्मिक रीति-रिवाजों का हिस्सा माना जाता है ।

पहिए के नीचे क्यों रखे गए नींबू?

ज्योतिषाचार्य सर्वानंद सरस्वती और राजकुमार शास्त्री ने बताया कि नए वाहन के पहियों के नीचे नींबू रखने का बड़ा महत्व है ।इससे नकारात्मक शक्तियों (नेगेटिव एनर्जी) का संकट सिर से टलता है । लोगों की बुरी नजर से बचाने में भी इसका महत्व है ।

उन्होंने बताया कि इस तरह की नकारात्मक शक्तियां बिना बलि के शांत नहीं होती हैं । इसलिए वाहन खरीदते वक्त पशुओं की बलि की बजाय नींबू या नारियल की बलि दी जाती है । इससे भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं की संभावना काफी कम हो जाती है।

बुरी नजर से बचाता है नींबू

अक्सर आपने घर या दुकान आदि के द्वारों पर नींबू और मिर्च टंगे देखे होंगे । इसके अलावा कई बार वाहनों को भी बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू मिर्च बांधे जाते है । लोगों की बुरी नजर से बचने के लिए ऐसा किया जाता है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...