मॉडल उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित किया गया वृद्धजनों का सम्मान समारोह

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । विकास क्षेत्र मरौरी के मॉडल उच्च प्राथमिक विद्यालय कैंच में वृद्धजनों के सम्मान हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
वही इंचार्ज प्रधानाध्यापक वैभव जैसवार के निर्देशन में विद्यालय प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के दादा दादी एवम नाना नानी बतौर अतिथि उपस्थित रहे।
वहीं ग्राम प्रधान लायकराम बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।विद्यालय के हेड बॉय एवम हेड गर्ल ने ग्राम प्रधान लायकराम के साथ संयुक्त रूप से समस्त वृद्ध जनो को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों से पूर्व विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक वैभव जैसवार ने बदलते परिवेश में इस दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आजकल के युवा भागदौड़ भरे जीवन में अपने नैतिक मूल्यों को भूलते जा रहे हैं।एक ओर जहां वृद्धावस्था में अपनेपन की अधिक आवश्यकता होती है वहां वे अपने परिवार के वृद्धों की उपेक्षा करते हैं।
कक्षा सात की छात्रा वंदना गंगवार ने परिवार में वृद्धो की स्थिति वयां करती कविता सुनाकर सभी की आंखों को नम कर दिया।करुणा वर्मा, निशा सिंह आदि विद्यार्थियों ने भी अपने ओजपूर्ण वक्तव्य के माध्यम से युवाओं को सीख प्रदान की कि यदि वे अपने बुजुर्गों का सम्मान नही करेंगे तो उम्र के अगले पड़ाव में उन्हें इसकी प्रतिपूर्ति करनी पड़ेगी।कक्षा आठ के विद्यार्थियों ने बाल सांसद प्रधानमंत्री मोहन स्वरूप के नेतृत्व में पारिवारिक पृष्ठभूमि पर आधारित लघु नाटिका प्रस्तुत कर उपस्थित बुजुर्गों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर उपस्थित सभी अभिभावकों और विद्यार्थियों को इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।
जबकि कार्यक्रम में सहायक अध्यापक नौरीन नाज़, चांदनी बग्गा एवम रामाधार सिंह, नेमवती, दीनदयाल, ओमप्रकाश,
प्रेमादेवी आदि अभिभावक उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!