वायुसेना का हेलीकॉप्टर भूटान में दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट शहीद

भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर भूटान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलीकॉप्टर में हादसे के वक्त 2 पायलट मौजूद थे। इस हादसे में भारतीय वायुसेना और भूटान वायुसेना के पायलट शहीद हो गए है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे का कारण खराब मौसम बताया जा रहा है। जहां ये हादसा हुआ उस स्थान का पता लगा लिया गया है। दुर्घटना में मरने वाले भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा भारतीय सेना के साथ भूटानी सेना का पायलट था। हादसे में अन्य जानकारी का इंतजार किया जा रहा है ।

इसी साल जून में अरुणाचल प्रदेश में एएन-32 विमान क्रैश हो गया था जिसमें सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी थी। विमान के दुर्घटनाग्रस्‍त होने के 10 दिन बाद इसका मलबा बरामद किया गया था।

यह पहली बार नहीं है जब सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ हो। नवंबर 2016 में भी पश्चिम बंगाल के सुकना सैन्य शिविर में चीता हेलीकॉप्टर के क्रैश हो जाने की वजह से सेना के तीन अधिकारियों की मौत हो गई थी और एक जूनियर कमीशन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। यह हेलीकॉप्टर अफने नियमित मिशन पर था लेकिन सिलिगुड़ी के नजदीक सुकना में लौटते समय यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

अक्टूबर 2014 में उत्तर प्रदेश के बरेली बेस के निकट भी एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था जिसमें सवार दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हो गई थी। आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को भारतीय वायु सेना का एक मिग 21 विमान ग्वालियर हवाई अड्डे के पास क्रैश हो गया था, हालांकि इसमें दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!