शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा- भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन लगभग तय

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन लगभग तय है । सीटों का बंटवारा एक-दो दिनों में हो जाएगा । उद्धव ठाकरे ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद की खबरों का कोई आधार नहीं है । सीटों के बंटवारे के सवाल के जवाब में उद्धव ने कहा कि चुनाव के पहले ही 135-135 सीटों पर लड़ने का फॉर्मूला तय किया गया था । उन्होंने कहा कि शिवसेना ने फडणवीस सरकार का 5 साल तक साथ दिया ।उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी शिवसेना और भाजपा का गठबंधन होगा । उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति पर चर्चा भी की ।

गुरुवार को शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा था कि अगर पार्टी को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 144 सीटें नहीं दी गईं तो फिर भाजपा के साथ गठबंधन नहीं किया जाएगा । संजय राउत ने इस बात का भी उल्लेख किया कि अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 50-50% सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय किया था ।

शिवसेना को केवल 120 सीटें देना चाहती है भाजपा
सूत्रों के मुताबिक भाजपा, शिवसेना को महाराष्ट्र में 120 से अधिक सीटें नहीं देना चाहती है. राज्य विधानसभा में 288 सीटें हैं । 288 में से 44 सीटें अन्य सहयोगी दलों के लिए छोड़ दी गईं हैं. बची हुई 244 सीटों का भाजपा और शिवसेना में बंटवारा होना है ।

2014 में भी अंतिम समय टूटा था गठबंधन
दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, 2014 के विधानसभा चुनाव के समय भी अंतिम समय में दोनों दलों का गठबंधन टूट गया था । दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और रिजल्ट के बाद दोनों ने मिलकर प्रदेश में सरकार बनाई । इस बार कांग्रेस ने राकांपा के साथ गठबंधन किया है. राकांपा प्रमुख शरद पवार कांग्रेस और राकांपा में 125-125 सीटों के बंटवारे की घोषणा कर चुके हैं । राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि कांग्रेस और राकांपा गठबंधन का मुकाबला करने के लिए भाजपा और शिवसेना को भी मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!