घर में आग लग जाने के कारण, बंधे छः मवेशियों की मौत

15 सितंबर 2019
राजेश गुप्ता (संवाददाता)

-मवेशियों को मच्छर से बचाने के लिए घर मे लगाई गई आग के कारण बना धुआं से घर में लगी आग


जहानाबाद,पीलीभीत। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अजीत डांडी में घर में बंधे जानवरों को मच्छरों से बचाने के लिए लगाई गई आग से उत्पन्न धुआं के कारण भीषण आग लग गई।आग लगने से घर में बंधे छः मवेशी जिनमें दो बैल और 2 भैंस एक भैंस का लवारा और एक गर्भधारण की हुई गाय जलकर मर गई है। सूचना पर कोतवाली जहानाबाद पुलिस मौके पर पहुंची है तथा जांच में जुट गई है वहीं प्रशासनिक अधिकारियों को ग्राम वासियों के द्वारा सूचना दी गई है जिस पर हल्का लेखपाल तथा पशु चिकित्सा अधिकारी सौरव बाजपेई मौके पर पहुंचे तथा मृतक मवेशियों का परीक्षण किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईश्वरी प्रसाद पुत्र ठाकुर दास निवासी ग्राम अजीत डांडी ने बताया कि मवेशियों को मच्छरों से बचाने के लिए आग लगाई गई थी जिस से उत्पन्न होने के कारण घर में आग लग गई घर में लकड़ी और कंडा होने के कारण पूरे घर में आग लग जाने से घर में बंधे छः मवेशियों की मृत्यु हो गई है जिनमें दो बैल जो भैंस एक भैंस लवारा तथा एक गर्भवती गाय थी मौके पर पुलिस को सूचित कर दिया गया है फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी सूचित किया गया है मौके पर आकर उसके द्वारा आग बुझाई जा रही है।

पशु चिकित्साधिकारी सौरभ बाजपेयी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया है मृतक मवेशियों का मेडिकल परीक्षण किया गया है जिसमें घर में लगी आग से चार मवेशी जलकर मरे हैं तथा दो मवेशियों की दम घुटने से मृत्यु हुई है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!