उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी नसीहत, मर्यादा में रहें पत्रकार

12 सितंबर 2019

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

– बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि कई बार खबरें बनाने के लिए कहानियां भी गढ़ी जाती हैं

मिर्जापुर । उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री विंध्याचल पहुंचकर मां विंध्यवासिनी दर्शन पूजन किया तत्पश्चात सोनभद्र जाते समय मिर्जापुर में कुछ देर के लिए रूके। बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार सतीश चंद्र द्विवेदी ने बाणसागर गेस्ट हाउस में पत्रकारों के साथ बातचीत में मिड-डे मिल में नमक-रोटी दिये जाने के प्रकरण में मीडिया को ही नसीहत दी है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने पत्रकार पर मुकदमा दर्ज होने के मामले पर कहा कि मीडिया को भी एक मर्यादा में रहना चाहिए। मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने शिकायत पर जल्द ही कई जिलों के बीएसए पर कार्रवाई करने के संकेत भी दिए।
वहीं बाणसागर गेस्ट हाउस में पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि जमालपुर के प्राथमिक विद्यालय सिऊर में बच्चों को मिड-डे मील में नमक-रोटी बांटे जाने के मामले में उन्होने इस घटना की जानकारी मिलते ही चौबीस घंटे के अंदर जितनी भी अधिक से अधिक कार्रवाई होती है, वह हम कर दिया थे। जांच के बाद एबीएसए को सस्पेंड और बीएसए को भी हटाया गया है। यह कार्रवाई प्रदेश में संदेश देने के लिए जो मिड डे मील की जो व्यवस्था लागू की गई है, वह गांव गरीब बच्चों के पोषण के लिए है, इसके प्रति कोई लापरवाही और शिक्षण के प्रति लापरवाही करेगा तो सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।
वहीं उन्होंने इस घटना की खबर बनाने वाले पत्रकार पर मुकदमा दर्ज करने पर कहा कि मीडिया का काम सच्चाई उजागर करना है। हम उस पर कार्रवाई भी करते है लेकिन एक सामान्य शिष्टाचार और मर्यादा जैसे सबके लिए मर्यादा है, एक मर्यादा में मीडिया को भी रहना चाहिए। जिले में पूर्ण बेसिक शिक्षा अधिकारी की नियुक्ति के सवाल पर उनका कहना था कि कई जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारियों की शिकायत पर जांच चल रही है। उन्होंने संकेत दिया कि जल्द ही पूरे मामले में कुछ जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई की जा सकती है और जल्द ही कई जिले में बीएसए के पद पर तैनाती की जाएगी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!