30 सितंबर तक चलेगा विशेष गोल्डन कार्ड अभियान

12 सितम्बर 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ दिलाने वाली जन आरोग्य योजना के गोल्डन कार्ड अभियान चलाकर जन सेवा केंद्रों पर गांव-गांव बनाए जा रहे हैं। 03 सितम्बर से शुरू हुआ अभियान इस माह 30 सितम्बर तक चलेगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0पी0सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में योजना के कुल 181988 लाभार्थी हैं। इनमें से 103410 लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड अब तक बनाए जा चुके हैं। शेष 78578 लाभार्थियों को योजना का लाभ दिलाने के लिए जन सेवा केंद्रों पर गांव-गांव गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू किया गया है। योजना के इंपैनल में शामिल छः सरकारी के अलावा 15 निजी सहित कुल 21 अस्पतालों में आयुष्मान भारत योजना का 1766 लाभार्थियों को अब तक लाभ मिल चुका है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उक्त अभियान की शुरुआत से लेकर आज तक हमने 28000गोल्डन कार्ड बना लिए हैं और पूरे प्रदेश में अभियान के दौरान कार्ड बनाने के मामले में पहले पाँच में सोनभद्र का स्थान बनाने में सफल रहे हैं। बहरहाल, 30 सितंबर तक चलने वाले अभियान के तहत गांव-गांव लाभार्थियों के शत प्रतिशत गोल्डन कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

इस दौरान डीआईएसएम जितेंद्र कुशवाहा, डीपीसी डॉ0 स्नेहा मंजुल, डीजीओ प्रवीण दीक्षित और डीजीएम रजत मिश्रा और डीपीसी प्रदीप पांडेय मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!