सीएससी और सांख्यिकी विभाग के द्वारा मिल कर किया जाएगा 7वीं आर्थिक गणना का कार्य

03 सितम्बर 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– विकास खण्ड घोरावल सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न

– सीएससी और सांख्यिकी विभाग के द्वारा मिल कर किया जाएगा गणना का कार्य

– वरिष्ठ संख्या अधिकारी बोले डिजिटल होगी पूरी गणना

– मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से गणना सम्बन्धी सभी जानकारी एप्लिकेशन पर ही डायरेक्ट की जाएंगी अपलोड

सोनभद्र । जिला स्तर पर आयोजित होने वाली सातवीं आर्थिक गणना का जिम्मा कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) को दिया गया है। सातवीं आर्थिक गणना को लेकर विकास खंड घोरावल सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। गणना का काम सीएससी और सांख्यिकी विभाग के द्वारा मिल कर कार्य किया जाना है।

सभागार में आयोजित कार्यशाला के दौरान उपस्थित वीएलई को कार्यक्रम की जानकारी देते हुए वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी आर0 पी0 शरन ने बताया कि यह गणना पूरी तरह से डिजिटल होगा और ऐंड्रॉयड मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से गणना सम्बन्धी सभी जानकारी एप्लिकेशन पर ही डायरेक्ट अपलोड किया जाएगा। वहीं कार्यशाला में उपस्थित क्षेत्रीय वीएलई, प्रगणकों और परवेक्षकों को प्रोजेक्टर के माध्यम विस्तार पूर्वक आर्थिक गणना का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर सीएससी के जिला प्रबन्धक अमरेश कुमार के द्वारा आर्थिक गणना से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया कि गणना के दौरान घर-घर जाकर सही जानकारी एकत्र कर एप्लिकेशन में अपलोड किया जाना है और एप्लिकेशन किस तरह से काम करेगा इस पर भी विस्तार पूर्वक से जानकारी दी गई।

आयोजित कार्यशाला के अवसर पर घोरावल तहसील के वीएलई विवेकानंद, सुरेश कुमार, नागेन्द्र दूबे, वीरेंद्र समेत अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!