ओबरा बाजार बचाओ संघर्ष समिति का धरना छठवें दिन भी रहा जारी

01 सितम्बर 2019

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

ओबरा। ओबरा बाजार बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले अम्बेडकर चौराहे स्थित बुध बिहार के सामने स्थानीय मछली मंडी से दुकाने व मकान हटाये जाने के विरोध में रहवासियों का क्रमिक अनशन रविवार को भी जारी रहा।छठवें दिन पूर्व सभासद मिथिलेश अग्रहरि,गिरीश कुमार पांडेय,इब्राहिम शैक, लाल बाबू सोनकर का सामाजिक कार्यकर्ता राजसुशील पासवान उर्फ बबलू लैड ने माल्यार्पण कर अनशन पर बैठाया।

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि विगत लगभग 40 वर्ष से ज्यादा समय से यहां के रहवासी अपना मकान व दुकान बनाकर अपनी तथा परिवार की जीविका चला रहे हैं।वही रहवासियों को नियमानुसार बिजली व पानी का कनेक्शन संबंधित विभाग द्वारा सभी दस्तावेजों को देखकर दिया गया है।

ऐसी स्थिति में उन्हें यहां से हटाया जाना कहीं से भी न्याय संगत नहीं है।रहवासियों को हटाए जाने से सैकड़ों लोग बेरोजगार होकर परिवार सहित भुखमरी की कगार पर पहुंच जाएंगे।रहवासियों ने जिला प्रशासन सहित प्रदेश सरकार से मांग किया की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें उनकी भूमि से बेदखल न किया जाए।

अनशन के समर्थन में सोनांचल सेवा मंच के अध्यक्ष अशोक यादव भी अनशन स्थल पर पहुच हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।इस दौरान सुशील कुशवाहा,भोला कनौजिया, योगाचार्य अजय पाठक,खुर्शीद आलम,सभासद आनंद जायसवाल,दिग्विजय सिंह,तुलसी गुप्ता,मुस्लिम अंसारी,अनिल केशरी आदि मौजूद रहे।संचालन शमशेर खान ने किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!