श्री कृष्ण जन्माष्टमी आज, सजे देवालय, बाजारों में बढ़ी रौनक

23 अगस्त 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व 23-24 अगस्त को श्रद्धा, भक्ति और उल्लास से मनाया जाएगा। इस पर्व की तैयारियां शुरू हो गई हैं। राधा-कृष्ण से जुड़े परिधान और आकर्षक मूर्तियों से बाजार सजने लगे हैं। इसमें बांसुरी, पगड़ी, पालने और गोपाल जी की मूर्तिंयों की मांग बनी हुई है। वहीं लाल, पीली, हरी, नीली, गुलाबी रंगों की पोशाक की मांग ज्यादा है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के लिए बाजार में रौनक छाने लगी है। जनपद मुख्यालय स्थित बाजारों में लड्डू गोपाल की रंग-बिरंगी पोशाक से बाजार में भी जन्मोत्सव का उत्साह दिख रहा है। महिलाएं देर रात तक जमकर खरीदारी करती देखी गयी।

बाजार में गोटे वाली, मोती, मिरर, जरी, जरदोजी वर्क वाली पोशाक, पोमपोम वाली पोशाक, मोरपंख, लीफ डिजाइन वाली पोशाक देखते ही बन रही है साथ ही माखन खाते हुए लड्डू गोपाल की मूर्ति भी लोग पसंद कर रहे हैं। छोटे बच्चों के लिए भी कृष्ण और राधा की पोशाक की खरीदारी भी करते लोग देखे गए। बाजार के साथ ही ऑनलाइन में भी भगवान के जन्मोत्सव को खास बनाने के लिए पोशाक मिल रही है। एक से बढ़कर एक डिजाइन के पोशाक के साथ ही डिस्काउंट का ऑफर भी लोगों को लुभा रहा है। बांसुरी, पालना, मुकुट समेत सभी श्रृंगार का समान भी मिल रहे हैं। ऑफर मिलने की वजह से लोग ऑनलाइन लेना भी पसंद कर रहे हैं।

बाजार में भगवान के लिए डिजाइनर पालने और मुकुट ने शोभा बढ़ाई है। इसके साथ ही उनका श्रृंगार करने के लिए मोर पंख, बाजूबंद, माला, बांसुरी, बाल समेत अन्य श्रृंगार का सामान आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वहीं पालने में लकड़ी, स्टील, पंचधातु के मिल रहे हैं। पूजा की चौक भी मीनाकारी समेत कई डिजाइन की मिल रही है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!