जनपद में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबन्धन

16 अगस्त 2019

राहुल शुक्ला (ब्यूरो)

शाहजहांपुर । जनपद में आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस व भाई बहन का पवित्र पर्व रक्षाबंधन बड़ी धूमधाम से मनाया गया । जनपद में सुबह से ही गली मोहल्ले से लेकर दुकानों में देश भक्ति के गाने बज रहे थे । स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरी निकालकर भारत माता की जय ने नारे लगाये ।

बच्चों द्वारा विद्यालय में आजादी के पर्व पर प्रस्तुत की गई झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया । वहीं वीर रस में लिखे कवियों के गीतों की गुनगुनाहट ग्रामीण व शहरी इलाकों में सुनाई देती रही । इसी क्रम में नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बलिदानी वीरों का स्मरण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

वहीं रक्षाबन्धन की भी धूम देखी गयी । दुकानों में रंग बिरंगी राखी और मिठाईयों से दुकानें सजी थी। बहनों ने भाइयों को राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया ।
सरकारी महकमों में भी धूमधाम से मनाया गया । रक्षाबंधन का पर्व इसी क्रम में बहनों ने पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर रक्षा का वचन लिया । जेल में रक्षाबंधन के पर्व पर राखी बांधने पहुंची बहनों ने जेल में अपने अपने भाइयों के राखी बांधी । जेल में राखी बांधने पहुंची बहनों के आंखों में आंसू ब भाइयों से मिलने की खुशी नजर आई ।
आजादी व रक्षाबंधन के दोनों पर्व एक साथ होने की वजह से जनपद वासियों का उत्साह दोगुना रहा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!