प्रियंका गांधी के सोनभद्र दौरे से पहले गरमाई राजनीति, बीजेपी ने कहा – पहले प्रियंका मांगे माफी

12 अगस्त 2019

लखनऊ । प्रियंका गांधी के सोनभद्र दौरे से पहले ही राजनीति गरमा चुकी है । बीजेपी ने प्रियंका वाड्रा गांधी के सोनभद्र जाने को लेकर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है । बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें सोनभद्र जाने से पहले सोनभद्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए ।

यूपी बीजेपी प्रवक्ता डॉ चंद्रमोहन ने कहा है कि यह नरसंहार 1955 में कॉंग्रेस नेताओं की वजह से हुआ इसलिए प्रियंका वहाँ जाने से पहले लोगों से माफी माँगे । उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी बीजेपी सरकार के कामकाज को बदनाम करने की नीयत से काम कर रही है । बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्यवाही की गई है और आगे भी जांच जारी है।

गौरतलब है कि प्रियंका मंगलवार को उम्भा गाँव जाने वाली हैं जहाँ वो पीडित परिवारों से मिलेंगी । इससे पहले भी घटना के दो दिन बाद सोनभद्र नरसंहार मामले को लेकर प्रियंका पीड़ित परिवारों से मिलने सोनभद्र जाना चाहती थीं लेकिन उन्हें धारा 144 लगाकर रोक दिया गया । जिसके बाद से राजनीति गरमाई और बाद में उन्हें पुलिस ने मिर्जापुर जनपद के चुनार किले में उभ्भा के पीड़ितों से मुलाकात कराई थी। उस दौरान प्रियंका ने सभी पीड़ित परिवारों को 10 -10 लाख व घायलों को 2 – 2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी, जो वितरित किया जा चुका है ।

बहरहाल प्रियंका गांधी के आने के पहले ही उभ्भा नरसंहार मामले में राजनीति एक बार फिर गरमा गई है । अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रियंका यहां पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद किस तरह सियासी दांव खेलती है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!