घटना के 23 दिन बाद उभ्भा पहुंची जिले की प्रभारी मंत्री, कहा- सरकार उनके साथ है

09 अगस्त 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । शुक्रवार की शाम स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में जिले की प्रभारी मंत्री अर्चना पांडेय गांव में घटना घटित होने के बाद 24 वें दिन शाम पौने छह बजे पहुंची। प्राथमिक विद्यालय उभ्भा के प्रांगण में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 जुलाई को जमीनी विवाद में नरसंहार की घटना में घायलों को गोल्डन कार्ड भारत आयुष्मान कार्ड वितरित किया जाना था। उस स्थान पर प्रभारी मंत्री पहुंची और मौजूद पीड़ितों का हालचाल लिया। मंत्री ने मौजूद बच्चों से विद्यालय में पढ़ने जाने की बात के बारे में जानकारी ली बच्चों से पूछा कि वह स्कूल जाते हैं कि नहीं। घटना को दुखद बताया और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन ग्रामीण अभिभावकों से बच्चों के भविष्य को देखते हुए विद्यालय जाने के लिए प्रेरित किया। मौके पर 30 लोगों को भारत आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। वहां पर उपस्थित ग्रामीणों ने कुछ अपनी समस्याएं भी मंत्री से कही। ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने 21 जुलाई को उद्घोषणा की थी कि इसी गांव में बालक तथा बालिकाओं के लिए आवासीय विद्यालय की व्यवस्था की जाएगी लेकिन प्रशासन कहीं और बनवाने के लिए सोच रहा है। मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त कराते हुए कहा कि विद्यालय इसी गांव में बनेगा। ग्रामीणों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि विद्यालय बनवाने के लिए भूमि की आवश्यकता पड़ेगी तो कुछ भूमि हम लोग भी देने के लिए तैयार हैं लेकिन विद्यालय इसी गांव में बनना चाहिए।

ग्रामीणों ने वर्ष 2016-17 मे नेडा विभाग द्वारा लगाए गए सोलर के बारे में शिकायत करते हुए कहा कि वह खराब पड़ा है। गांव में केरोसिन भी नहीं मिल रहा है ऊपर से सोलर भी फेल है। वहां मौजूद नेडा के अधिकारी प्रेम शंकर सिंह को तत्काल 10 दिन के भीतर समस्या का समाधान करने के लिए फटकारा। ग्रामीणो द्वारा शिकायत की गई कि त्रिस्तरीय बैठक गांव में खुली बैठक के रूप में होनी चाहिए। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी तहसील में बुलाकर बैठक बंद कमरे में कर ले रहे हैं।जिस पर मंत्री ने वहां मौजूद तहसीलदार को डांटा फटकारा और शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने की हिदायत दी।

मंत्री ने कहा कि पीड़ितों को आवास मुहैया होगा जिसका प्रथम किस्त अगस्त महीने तक उनके खाते में पहुंच जाएगा। प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ हैं यदि उनकी कोई भी समस्या होती है तो उनसे बेफिक्र कहें। वह जिले में प्रत्येक माह की 10 तारीख को आती है ।

इस मौके पर सांसद पकौड़ी लाल कोल, विधायक अनिल कुमार मौर्य, विधायक भूपेश चौबे, जिलाध्यक्ष अमरेश पटेल, अशोक मिश्रा, रमेश मिश्रा, अमरनाथ पटेल,एडिशनल एसपी ओपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी आरपी सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरख नाथ पटेल, खंड शिक्षा अधिकारी उदय चन्द्र राय, खंड विकास अधिकारी निरंकार मिश्रा, सीएचसी अधीक्षक डॉ गुरु प्रसाद मौर्य, बीआरसी अशोक त्रिपाठी, संजय मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!