दहेज उत्पीड़न के मामले में हुआ मुकदमा दर्ज

5 अगस्त 2019

रिविन शुक्ला (संवाददाता)

बिलसंडा पीलीभीत।थाना क्षेत्र के गांव चपरौआ कुईंया का मामला प्रकाश में आया है।
वही पीड़ित रामचंद्र पुत्र लीला निवासी गांव नरायनपुर थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर ने थाना प्रभारी निरीक्षक को एक तहरीर दी ।
वही अपनी तहरीर के माध्यम से पीड़ित ने बताया है कि पुत्री सरोजा की शादी आज से तीन साल पहले 22 अप्रैल 2016 को हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव चपरौआ कुईंया के चन्द्र शेखर पुत्र इतवारी लाल के साथ की गई थी।
पीड़ित ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देना भी बताया है। वही पीड़ित ने चन्द्र शेखर के साथ ही परिजनों पर दिये गए दान दहेज से सन्तुष्ट न होने का आरोप लगाते हुए ।
कहा कि आये दिन पीड़ित की पुत्री से दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।
जिसमें चन्द्रशेखर के पिता इतवारी लाल,रामवती,व बहन सदासुखी,बहनोई रामभजन, भाई राजेन्द्र व राजेन्द्र की पत्नी पर आए दिन पीड़ित की पुत्री से वाशिंग मशीन, फ्रिज, व 2 लाख रुपये की मांग के आरोप लगाते हुए कहा है , कि इससे पहले भी चन्द्रशेखर के साथ ही परिजन व रिश्तेदारों पर गला दबाकर हत्या करने का भी आरोप लगाया है।
वही चन्द्रशेखर के भाई की सूचना मिलते ही पीड़ित पुत्री की ससुराल गया जहाँ अन्य लोगों की मौजूदगी में समझाया गया, परन्तु चन्द्रशेखर के परिजनों व रिश्तेदारों पर इसका कोई प्रभाव नही पड़ा।

जबकि बीती रात चन्द्रशेखर द्वारा बेटी की घटना के मामले की सूचना पीड़ित को दी गई।
सूचना मिलते ही पीड़ित अन्य लोगों के साथ बेटी की ससुराल आया तो देखा कि बेटी चारपाई पर मृत अवस्था में लेटी है।
बेटी की हालत देख पीड़ित के पैरों तले की जमीन खिसक गई।
पीड़ित ने चन्द्रशेखर के पिता इतवारी लाल,माता रामवती, भाई राजेन्द्र, पति पत्नी,बहिन सदासुखी,बहनोई रामभजन, ने मिलकर बेटी की हत्या करने की नामजद तहरीर में आरोप लगाया है।
वही इस प्रकरण की जानकारी थाना प्रभारी निरीक्षक से ली गई तो उन्होंने बताया है कि रामचन्द्र निवासी नरायनपुर थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर ने तहरीर दी ,जिस पर संज्ञान लेते हुए थाना क्षेत्र के गांव चपरौआ कुईंया के चन्द्रशेखर, इतवारी लाल, रामवती, राजेन्द्र,व राजेंद्र की पत्नी नामालूम, सदासुखी, एवं रामभजन के बिरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 234/2019 अंतर्गत धारा 498A,304B,3/4 पंजीकृत किया गया है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!