इंडोनेशिया में शक्तिशाली भूकंप, सुनामी की भी की गई चेतावनी जारी

2 अगस्त 2019

इंडोनेशिया के घनी आबादी वाले जावा द्वीप के दक्षिणी तट पर शुक्रवार को शक्तिशाली भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने यह जानकारी दी है। अमेरिका के भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप राजधानी जकार्ता के लबौन से 150 किलोमीटर दूर 42 किलोमीटर की गहराई में आया, जिसकी तीव्रता 6.8 थी।

इससे पहले शुरुआत में इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने कहा था कि राजधानी जकार्ता के दक्षिण-पश्चिम में सुमूर से लगभग 147 किलोमीटर दूर 7.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। इस दौरान जकार्ता में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और अपने अनुभव साझा किये।

50 वर्षीय एलिसा ने कहा, “मेरे अपार्टमेंट में सामान हिलने लगे और मैं 19वें तल से भागी।” उन्होंने कहा, “हर कोई भागने लगा। यह बहुत शक्तिशाली झटका था और हर कोई डरा हुआ था।” इसी महीने पूर्वी इंडोनेशिया के मलुकु द्वीप में आए 7.3 तीव्रता के भूकंप के चलते कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग प्रभावित हुए थे। इसके अलावा बीते साल सुलावेसी द्वीप के पालु में 7.5 तीव्रता के भूकंप और इसके बाद आई सुनामी में 22,00 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग लापता हो गए थे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!