छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बना किया संचारी रोग नियंत्रण के लिए जागरूक

30 जुलाई 2019

ख़्वाजा खान (संवाददाता)


बभनी । संचारी रोग नियँत्रण और रोकथाम के लिए आज विकास खण्ड में संचालित इण्टरमीडिएट कालेज के छात्र/छात्राओं ने मानव श्रृंखला बना कर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान छात्रों के साथ शिक्षक/शिक्षिकाओं ने भी श्रृंखला का हिस्सा बन लोगों को जागरूक किया। छात्र/छात्राओं ने जनता इण्टर कालेज से बभनी बाजर तक की मानव श्रृंखला तैयार किया और क्षेत्र के लोगो को जागरुक किया।

विकास खण्ड के राजकीय इण्टर कालेज चपकी, जनता इण्टरमीडिएट कालेज बभनी, दक्षिणाचल ग्रामोदय इण्टर कालेज बभनी और उच्चतर माध्यमिक शिक्षण संस्थान देवना टोला के बच्चों ने मानव श्रृखला बनाकर लोगो को संचारी रोग नियत्रण के लिए जागरुक किया। इस मानव श्रृंखला का नेतृत्व राजकीय इण्टर कालेज चपकी की प्रधानाचार्य सविता जायसवाल और जनता इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य अमरदेव पाण्डेय ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान बच्चों ने जनता इण्टर कालेज से बभनी बाजर तक तीन किमी0 लम्बी मानव श्रृखला तैयार कर लोगों को जागरूक किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगो को छोटी-छोटी बीमारियों पर अस्पताल मे सम्पर्क कर उपचार करने, जल जमाव, आस-पास की साफ-सफाई के लिए प्रेरित करना था।

इस दौरान प्रधानाचार्य एस0के0 पाण्डेय, प्रबन्धक जवाहर लाल पाण्डेय सहित शिक्षक देवी दयाल, सुर्यकांत, अशोक कुमार, सुनील रावत,राजकिशोर, मुन्नी लाल,सत्येंद्र पाठक, रामकुमारी, स्वजीता, साधना सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!