उन्नाव गैंगरेप: जेल में बंद BJP विधायक कुलदीप सेंगर पर लटकी ट्रांसफर की तलवार

29 जुलाई 2019

एक साल से सीतापुर जेल में निरूद्ध विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर स्थानांतरण की तलवार लटक रही है। इन्हें सीतापुर जेल से नैनी सेंट्रल जेल इलाहाबाद स्थानांतरित किया जा सकता है। विभागीय कार्रवाई को अमल में लाने के लिए कारागार के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार देर शाम तक सूचनाओं का आदान प्रदान किया है।

बता दें कि उन्नाव जिले के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीते वर्ष रायबरेली जेल से सीतापुर कारागार स्थानांतरित कर लाया गया था। विभागीय सूत्रों की मानें तो हाई सिक्यिोरिटी सुरक्षा जेल न होने के कारण कई बार विभागीय अधिकारियों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। सीतापुर करागार बीते दिनों उस समय खास चर्चा में आया, जब कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने कुछ लोगों का वीडियो वायरल हुआ। देर शाम कारागार प्रांगण के भीतर बने वीडियो के वायरल होते ही चाक चौबंद सुरक्षा का हवाला जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा को खुद आगे आकर देना पड़ा।

इस बीच कई और बिन्दु भी उभरकर सामने आए। सोमवार सुबह से ही विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के नैनी जेल स्थानांतरण को लेकर सूचनाओं का आदान प्रदान शुरू हुआ। विभागीय पत्रावलियों के स्थानांतरण को लेकर विशेषज्ञ प्रक्रिया अमल में लाई गईं। कागजी कार्रवाई दिन भर चली। विभागीय उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाने वाली सूचनाओं का आदान प्रदान देर शाम तक जारी रहा।

टेलीफोन नंबर आए पुलिस राडार पर
पुलिस के राडार पर कई टेलीफोन नंबर आए हैं। गुप्त सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस के विशेष दस्ते द्वारा फोन नंबरों से की गई बातचीत के रिकार्ड खंगालने शुरू हो गए हैं। एसपी एलआर कुमार का कहना है कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ टेलीफोन नंबरों के सहारे कारागार परिसर के ईद गिर्द संदिग्ध बातचीत हो रही है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। फिर भी जांच का क्रम जारी है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!