आजम खान के बयान पर बवाल, विवादास्‍पद टिप्‍पणी को लेकर सभी ने जताई नाराजगी

26 जुलाई 2019


लोकसभा में महिला स्पीकर रमा देवी के खिलाफ आज़म खान के पर्सनल कमेंट का विवाद बढ़ता ही जा रहा है । आज लोकसभा में बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसे बयान के लिए आज़म खान को हर हाल में मांफी मांगनी होगी. उन्होंने कहा कि ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए’। ईरानी के मुताबिक आज़म खान इस्तीफे का ड्राम कर रहे थे ।

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, ” मेरे 7 साल के संसदीय कार्यकाल में किसी पुरुष ने इस तरह की हिमाकत नहीं की, ये सदन महिला से जुड़ा नहीं है बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है । महिला किसी भी पक्ष की हो इस सदन का विशेषाधिकार का है और किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है।”

इससे पहले बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम खान द्वारा उनके ऊपर की गई विवादास्‍पद टिप्‍पणी को लेकर नाराजगी जताई थी । उन्होंने कहा, ”’आज़म खान ने कभी औरतों की इज्‍जत नहीं की । हम सभी जानते हैं कि उन्‍होंने जया प्रदा को लेकर क्‍या कहा था. इन्‍हें लोकसभा में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मैं स्‍पीकर से आज़म खान को बर्खास्‍त करने का अनुरोध करूंगी । आज़म को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए ।’

बंदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्या ने कहा, ‘कल जो सदन में हुआ है, हमारे की बीच के एक सांसद, जो पीठासीन अधिकारी के रूप में सदन में बैठी थीं, उन पर अशोभीय कॉमेंट किया गया। आजम खान को इसके लिए माफी मांगनी पड़ेगी। उन्होंने इस्तीफे के बात की है, हमें इस्तीफा नहीं, उनकी माफी चाहिए। उन्हें माफी मांगनी होगी।

तृणमलू कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने कहा, ‘जो महिला का सम्मान नहीं जानता, वह देश की संस्कृति नहीं जानता है। जब लक्ष्मण जब राम के साथ वनवास में थे, तो उन्होंने कभी भी सीता जी का मुंह नहीं देखा। वह सीताजी के पांव देखते थे। जो बोला गया, वह अच्छा नहीं है। यह महिलाओं की भावनाओं को आहत करने वाला है। माता को देखा, बहन भी, जब लड़की पैदा हुई, तो अहसास हुआ कि बेटी क्या है। कोई बेटी, बहन को अपमान करेगा, तो मैं इसे सहन करने वाला आखिर इंसान होऊंगा।’

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था । हालांकि हंगामे के बाद आज़म खान लोकसभा की कार्यवाही छोड़कर बीच में ही चले गए थे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!