वायरल वीडियो से सामने आया वन विभाग का खेल, देखें वीडियो

25 जुलाई 2019

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जनपद सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुए नरसंहार में 10 आदिवासियों की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया । इतनी बड़ी घटना को देखते हुए सीएम को सोनभद्र आना पड़ा और इस घटना पर सफाई देनी पड़ी । मगर जनपद सोनभद्र में वन विभाग खुलेआम भ्रष्टाचार में ही मस्त है । एक वायरल वीडियो में वन विभाग के भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी । इस वायरल वीडियो में वन विभाग का कर्मचारी कैसे पैसे लेते दिख रहा हैं।

मामला बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहां रेंज में स्थापित वन चौकी की है । जहां वन चौकी का एक कर्मचारी गाड़ी वालों से 100 रुपये की रसीद की बदले 400 रुपये की मांग कर रहा है । वारयल वीडियो में साफ देखा व सुना जा सकता है कि वन चौकी में बैठकर रसीद काट रहा यह सख्स कैसे कम पैसे देने पर फटकार भी लगा रहा है । इतना ही नहीं यह कर्मचारी गाड़ी वाले को आगे से न आने की धमकी भी दे रहा है । योगी के राज में बेखौफ वन विभाग कमर्चारी कैसे बार्डर पर बने वन चौकी पर बैठकर आने-जाने वाले गाड़ियों से रसीद के नाम पर खुलेआम वसूली कर रहा है और इसे रोकने वाला कोई नहीं । वारयल इस वीडियो में बैठा यह सख्स यह भी बता रहा है कि किसकी परमिट लेकर आना है । वीडियो में यह सख्स गाड़ी वाले को दरोगा के आने पर फैसला करने की बात भी कर रहा है । यानी इस भ्रष्टाचार में ऊपर से लेकर नीचे तक सभी लिप्त हैं । बताया जा रहा है कि दिन भर में लाखों रुपये का खेल इस चौकी से होता है । इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ बार्डर पार से आने वाले गैर प्रान्तों की गाड़ियों से मुँहमाँगा वसूली किया जाता है ।
जिन अधिकारी व कर्मचारियों के भरोसे पर योगी सरकार प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाना चाहती है । उसी बानगी सोनभद्र में देखा जा सकता है ।

बहरहाल इस पूरे मामले पर वन विभाग के रेंजर बयान देने से बचते रहे । अब देखने वाली बात यह है कि आखिर इस वायरल वीडियो के सामने आने के बाद शासन-प्रशासन किस तरह की कार्यवाही करती है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!