घोरावल में जमीन विवाद को लेकर ग्रामीणों ने थाने पर किया प्रदर्शन

22 जुलाई 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । घोरावल क्षेत्र में जमीनी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । ताजा मामला आज ग्राम मरसड़ा का है । जहां सीलिंग की जमीन पर दलित व आदिवासियों ने झोपड़ी लगा ली। झोपड़ी लगाने की सूचना पाकर प्रशासन ने मामले की गम्भीरता से लेते हुए तत्काल मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और ग्रामीणों द्वारा लगाए गए झोपड़ी को अवैध ठहराते हुए पुलिस अवैध झोपड़ियां लगाने वाले लोगों को थाने ले आयी । जिसके बाद मामला गर्म हो गया और सैकड़ों की संख्या में महिलाओं और पुरुषों ने कोतवाली गेट घेर लिया । एडीएम योगेन्द्र बहादुर सिंह के समझाने के बाद भी ग्रामीण नही माने और अंत में पुलिस ने हिरासत मदन लिए गए लोगों को छोड़ दिया ।

एसपी सलमान ताज पाटिल का कहना है कि लोगों को समझा दिया गया है । ग्रामीण जल्द अवैध झोपड़ियों को हटाने के लिए लिखित रुप से दिया है । लेकिन इस बीच जानकारी मिली कि नेतृत्व कर रहे प्रधान 7ने लिखित रूप से झोपड़ियो को हटवाने का समझौता पीड़ित पक्ष से किया । लेकिन समाचार लिखे जाने तक झोपड़ियों को हटाया नही जा सका था। हालांकि गांव में तनाव का माहौल है । इस दौरान कोतवाली परिसर में कई थानों की फोर्स व एसपी सलमान ताज पाटिल भी मौजूद रहे ।

जानकारी के मुताबिक मरसड़ा गांव में देवानन्द पाठक की जमीन सीलिंग की थी जिसपर कोर्ट में मुकदमा चल रहा रहा है । जिस पर गत दो दिनों से अवैध झोपड़ियों को लगाने का कार्य चल रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!