सीएम योगी ने की करमा को ब्लॉक बनाने की घोषणा, पूर्व विधायक ने कहा सपा के कार्यों की ली जा रही क्रेडिट

22जुलाई 2019

संतोष जायसवाल/हनीफ खान (संवाददाता)

करमा । सीएम योगी द्वारा कर्मा को ब्लॉक बनाये जाने की घोषणा के बाद एक बार पुनः क्षेत्रीय लोगों में हर्ष की लहर फैल गयी। बतादें कि पूर्ववर्ती सपा सरकार में ही कर्मा में ब्लॉक बनाने के लिये तत्कालीन घोरावल विधायक रमेश चन्द्र दुबे ने दिसम्बर 2016 में करमा के कैनाल बंग्ला परिसर में विधि-,विधान से शिलान्यास किया गया था, ब्लॉक निर्माण की दिशा में कोई सार्थक पहल हो उसके पूर्व ही प्रदेश की सत्ता सपा से भाजपा के हाथों में चली गयी और करमा ब्लॉक के सृजन को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया किन्तु सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल सोनभद्र जिला कलेक्ट्रेट पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुये कोन व कर्मा को ब्लॉक बनाने की घोषणा के बाद क्षेत्रीय लोगों में एक बार पुनः हर्ष व्याप्त हो गया है। सिरसिया जेठी के प्रधान प्रतिनिधि अनिल कुमार शुक्ल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि करमा को ब्लॉक बनाने की दिशा में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पहल सराहनीय व जनभावना के अनुकूल है किन्तु अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ब्लॉक के सृजन में वर्तमान सरकार कितना समय लेती है, करमा में ब्लॉक बन जाने से निःसंदेह क्षेत्र का विकास तो होगा ही साथ ही करमा क्षेत्र के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी हो पायेगी जो जानकारी ब्लॉक के दूर होने की वजह से क्षेत्रीय लोगों को नहीं मिल पाती है।
वहीं करमा के प्रधान प्रतिनिधि व समाज सेवी विनोद जायसवाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें इस बात का हर्ष है कि ठंडे बस्ते में पड़े करमा ब्लॉक के सृजन की दिशा में वर्तमान सरकार द्वारा ठोस पहल शुरू हुई है करमा के ब्लॉक बन जाने के बाद घोरावल जाने में जो समय बर्बाद होता था अब लोगों का समय बचेगा साथ ही आमजन व किसानों के लिये सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं की समय रहते जानकारी हो पाएगी ।

वहीं निवर्तमान घोरावल विधायक रमेश चन्द्र दुबे ने वर्तमान योगी सरकार पर सपा सरकार में ही करमा ब्लॉक के शिलान्यास किये जाने के बाद भी अभी तक ब्लॉक कार्यालय न खोले जाने को लेकर सरकार की मंशा को लेकर सवाल खड़े किये हैं उनका कहना है कि जब सपा शासन में ही कोन व करमा ब्लॉक का शिलान्यास हो चुका है ऐसे में करमा को सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा ब्लॉक बनाने की घोषणा करना जनता के साथ सिर्फ और सिर्फ छलावा है और पूर्ववर्ती सरकार द्वारा घोषित ब्लॉक की पुनः घोषणा करना समझ से परे है। वास्तव में देखा जाय तो सीएम योगी द्वारा करमा व कोन ब्लॉक की घोषणा सोनभद्र की जनता को धोखा देना है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!