घोरावल नरसंहार का सच : देखें घटना का पूरा वीडियो

22 जुलाई 2019

आनन्द कुमार चौबे/राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

सोनभद्र । जमीनी विवाद में इंसान इस कदर हैवान बन जायेगा यह शायद ही किसी ने सोचा होगा। घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार के बाद पूरे देश में हड़कम्प मच गया। हर कोई इस के कारणों को जानने की कोशिश करने लगा कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसके कारण इतना बड़ा नरसंहार हो गया। घटना के दिन जिस तरह से कानून की धज्जियां उड़ी और कैसे दरिन्दगी की हद को पार किया गया यह सब लोगों में जानने की उत्सुकता बनी हुई थी कि आखिर कैसा रहा होगा 17 जुलाई के वह मंजर । तो आज जनपद न्यूज live आपको वह पूरे घटना क्रम से जुड़े वायरल वीडियो को दिखा रहा हैं ।
वीडियो में साफ दिख रहा हैं कि कैसे प्रधान 30-35 ट्रैक्टरों में भर कर खेत तक आ रहा है । जिसके बाद मौके पर पहुंचकर प्रधान के दबंग दौड़ा-दौड़ा कर आदिवासी ग्रामीणों को पीट रहे हैं और पीछे से फायरिंग की आवाजें भी लगातार आ रही हैं ।
घटना के बाद महिलाओं ने जिस तरह से अपने बयान में बताया था कि प्रधान के दबंग लोग गोली के बाद भी तब तक लाठी से पीटते रहे जबतक कि वह व्यक्ति दम नहीं तोड़ दिया ।

घटना के बाद फिल्मी अंदाज में शव उठाने के लिए पुलिस की इंट्री का वही वायरल वीडियो में देखा जा सकता है । पुलिस कैसे अपने जीप में ग्रामीणों से शवों को गाड़ियों में लाद रहा है ।
बताते दें कि सोसाइटी की जमीन को गलत तरीक़े से दो लोगों के नाम कर दी जाती है और फिर उन दोनों ने उसे प्रधान को बेच दिया, जिसका बैनामा भी हो गया था । जिसके बाद प्रधान उस पर कब्जा करने पहुंचा था ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!