उन्मादी हाथी की घेराबंदी करने के लिए कोलकाता से आई एक्सपर्ट टीम

21 जुलाई 2019

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । कलीनगर तहसील क्षेत्र के रमनगरा मटिया लालपुर में उन्मादी हाथी की घेराबंदी करने के लिए कोलकाता से आई एक्सपर्ट टीम ।
वही शुक्रवार की शाम से ही टीम अपने कार्य में लग गई थी।
परन्तु उन्मादी हाथी कब्जे में नहीं आए ।
वही बताया जा रहा है कि शारदा नदी की एक धार सुतिया नदी को पार कर झाड़ियों में पहुंच गया ।
देर शाम हाथी नदी की दोनों धाराओं को पारकर टाटरगंज होते हुए संपूर्णानगर वन रेंज पहुंच गया रामपुर से ट्रैक लाइज कर गुरुवार की शाम पीलीभीत टाइगर रिजर्व के कंपार्टमेंट 96 में छोड़े गए दोनों हाथी एक दूसरे से बिछड़ गए हाथी रामनगरा के गांव मटिया लालपुर में उत्पात मचाने लगा इसे खदेड़ने के लिए की ग्यारह सदस्यीय एक्सपर्ट टीम पहुंची और हाथी की घेराबंदी शुरू कर दी टीम के प्रयास से हाथी बराई रेंज के बिजोरिया खुर्द कला मैं पहुंच गया और गन्ने के खेत में जाकर छिप गया काफी प्रयास के बाद हाथी खेत में ही रुका रहा हाथी को खदेड़ने में परस्त टीम आधी रात के बाद वापस गांव में लौट आई ।

शनिवार तड़के टीम ने फिर हाथी को खदेड़ना शुरू कर दिया इससे वह शारदा नदी की एक धार को पारकर झाड़ियों में पहुंच गया बताते हैं कि यहां पर सुतिया नदी के नाम से दो धार हाथी पार कर चुका है।
जबकि दूसरी धार इस तरफ है टीम भी उसके पीछे पहुंच गई हाथी नदी की दोनों धाराओं को पार कर टाटारगंज होते हुए संपूर्णानगर वन रेंज में पहुंच गया टीम की माने तो अब यह हाथी नेपाल सेंचुरी में पहुंच जाएगा हाथी को खदेड़ने के बाद टीम वापस लौट आई ।
इस मौके पर टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर डॉक्टर एच राजा मोहन पूरनपुर एसडीओ प्रवीण खरे बराही रेंजर वजीर हसन वनदरोगा नवनीत सिंह यादव एसपी वर्मा शेर सिंह कोलकाता एक्सपर्ट टीम के हेड आशीष मंडल सहित कई कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!