नगर मजिस्ट्रेट द्वारा त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुये खाद्य पदार्थो में मिलावट को रोकने हेतु शहर के दो प्रमुख मिष्ठान की दुकानों पर मारा छापा

19 जुलाई 2019

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया द्वारा त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुये खाद्य पदार्थो में मिलावट को रोकने हेतु आज शहर के दो प्रमुख मिष्ठान की दुकानों पर छापामारा गया। वही नगर मजिस्ट्रेट द्वारा कम्मले चैराहा पर स्थित मो0 जावेद मिष्ठान पर छापामारा गया, जहां से बूदी का नमूना लेकर जांच करने हेतु लैब को भेज दिया गया। दुकान पर कोयले की भट्टी का प्रयोग होने पर मजिस्ट्रेट द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुये भट्टी को तत्काल बन्द करवा दिया गया और आवश्यक कार्यवाही हेतु जिला अभिहित अधिकारी को निर्देशित किया गया।

इसके साथ ही साथ कामर्शियल गैस सिलेण्डर का प्रयोग किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान मिष्ठान की दुकान में गन्दगी पाये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुये तत्काल साफ सफाई करने के निर्देश दिये गये।
इस के पश्चात मजिस्ट्रेट द्वारा गौहनिया चैराहे पर स्थित एक मिष्ठान भण्डार का भी औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दुकान से खोये का नमूना लेकर जांच हेतु लैब को भेजा गया।

निरीक्षण के दौरान आज बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही एक होटल को तत्काल मौके पर बन्द कराने के निर्देश देते हुये सम्बन्धित के खिलाफ जिला अभिहित अधिकारी को कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये साथ ही साथ वहां पर चल रही कोयले की भट्टियों को तत्काल बन्द कराने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिला अभिहित अधिकारी, फूड इंस्पेक्टर व पुलिस टीम उपस्थित रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!