घोरावल नरसंहार मामले में डीएम ने सीएम को भेजी अपनी रिपोर्ट, रिपोर्ट में पट्टा देने का जिक्र

18 जुलाई 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता(

सोनभद्र के घोरावल तहसील क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर हुए नरसंहार के दूसरे दिन गांव में मातम पसरा रहा । घटना स्थल पर पड़े जूते चप्पल व महिलाओं तक के कपड़े बिखरे पड़े हैं । घटना स्थल पर खून के धब्बे अब भी मौजूद हैं ।
हमारे संवाददाता शान्तनु बिश्वास ने घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ गांव में लोगों के लोगों के साथ बातचीत की ।

रोती विलखती ये महिलाओं पर दु:ख का पहाड़ टूट पड़ा है । बुद्धवार को घोरावल थाना क्षेत्र के उभ्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर जिस तरीके से नरसंहार हुआ उसकी कल्पना किसी ने नहीं कि थी । लेकिन मृतक के घर वालों की दास्तान सुन कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे । दबंग प्रधान व उसके गुर्गों ने गोली मारने के बाद भी गोली से घायल या मृतक लोगों को लाठी डंडे से पीटपीट कर मौत के घाट उतार दिया।

मृतक व घायलों के परिजन प्रधान के सामने गिड़गिड़ाते रहे, हाथ जोड़कर मिन्नतें मांगते रहे लेकिन प्रधान के सिर मानों खून सवार था। तब ग्रामीणों ने पुलिस को फोन के घटना के बारे में जानकारी दी लेकिन पुलिस भी साथ नहीं दी और घटना के बाद फिल्मी अंदाज में आकर शवों व घायलों को गाड़ी में लादना शुरू कर दिया ।

गरीब आदिवासी गांव उभ्भा की यदि बात करें तो पिछड़े उस गांव में एक प्राथमिक स्कूल है जहां आज फोर्स टिकी है, जिसके कारण स्कूल को बन्द कर दिया गया है ।

गांव के ग्रामीणों ने बताया कि यह मामला लंबे समय से चला आ रहा है । उसने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री पोर्टल से लेकर जिलाधिकारी व तहसील अधिकारी के यहां गुहार लगा चुका है लेकिन कोई नहीं सुना ।

आज शाम सभी शवों का पोस्टमार्टम के बाद गांव भेज दिया गया है और अंतिम संस्कार कराने के लिए डीएम एसपी सहित अन्य अधिकारी व फोर्स मौजूद रही ।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब तक 24 गिरफ्तारी हो चुकी है और घटना में प्रयोग किया गया असलहे भी बरामद कर लिया गया है ।

इतनी बड़ी घटना को लेकर विपक्ष कल से ही हमलावर दिख रहा है । कांग्रेस विधायक अजय सिंह उर्फ लल्लू उभ्भा गांव पहुंचे, मृतक व घायल के परिवार से मुलाकात कर इस पर नैतिकता के आधार पर सीएम योगी का इस्तीफा की मांग की ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!