11वीं प्री स्टेट शूटिंग कॉम्पटीशन में जनपद के आदित्य व हिमांशु ने किया क्वालीफाई

17 जुलाई 2019,

विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र |उत्तर प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा 12 से 15 जुलाई के मध्य शामली (मुज्जफरनगर) में आयोजित 11वीं प्री स्टेट शूटिंग कॉम्पटीशन में रिहंद नगर (बीजपुर) के आदित्य सिंह (12 वर्ष) व हिमांशु शर्मा ( 11वर्ष ) ने क्वालीफाई कर लिया। अब ये बच्चे राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग करेगें। बतातें चले कि इन बच्चों ने शुटिंग रेंज में प्रैक्टिस किये बगैर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

सोनभद्र अत्यन्त पिछडा होने की कारण जनपद में कोई राइफल (निशानेबाज़ी) शुटिंग के के लिये कोई सुविधा उपलब्ध नही है। इससे पहले भी इस जिले के कई बच्चों ने इस प्रतियोगिता में जनपद के बाहर शिक्षा लेते हुए अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन किया। इस जिले में कई बडी़ बड़ी कम्पनियां है। लेकिन दुर्भाग्य है कि इस जिले में इस खेल के लिए कोई प्रोत्साहन उपलब्ध नही है। इनके अभिभावकों ने एनटीपीसी मैनेजमेंट से शुटिंग रेंज के लिए काफी कोशिशें की। खुद आदित्य के पिता एनटीपीसी में उप महाप्रबंधक हैं, जबकि हिमांशु के पिता युपीएल के कर्मचारी हैं। बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के भविष्य के लिए जोखिम उठाया और घर के पीछे 10 मीटर एयर पिस्टल के लिए अस्थायी शूटिंग रेंज, प्रैक्टिस के लिए बनाई। बच्चों ने इन्डोर होने वाली प्रैक्टिस आउटडोर में की। जिन बच्चे ने कभी शुटिंग रेंज नही देखी हो उन बच्चों ने दिन रात प्रैक्टिस कर उत्तर प्रदेश स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्री स्टेट चैंपियनशिप में भाग लिया और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुने गए।

आदित्य की मां ज्योति ने बताया कि अगर बच्चों को और अधिक सुविधा दीं जाए तो आगे चल कर दोनो बच्चे देश का नाम ऊंचा कर सकतें है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!