सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मानहानि के दो मामलों में मिली जमानत

16 जुलाई 2018

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मानहानि के दो मामलों में जमानत मिल गई है। दोनों को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है । इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी ।

बता दें, केजरीवाल और सिसोदिया पर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और राजीव बब्बर ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था । इन दोनों मामलों की सुनवाई के लिए केजरीवाल और सिसोदिया आज यानी मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए । कोर्ट ने केजरीवाल और सिसोदिया को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी ।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता विजेंद्र गुप्ता ने अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। केजरीवाल और सिसोदिया ने गुप्ता पर ‘आप’ प्रमुख की हत्या की साजिश रचने वालों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

इससे पहले विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक सप्ताह पहले कानूनी नोटिस भेजकर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था। दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि मैंने उनके (केजरीवाल और सिसोदिया के) खिलाफ पटियाला हाउस अदालत में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया क्योंकि उन्होंने मेरे कानूनी नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया था।

उन्होंने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया कि वे अरविंद केजरीवाल की हत्या की कथित साजिश में उन्हें गलत तरीके से फंसाने की कोशिश कर रहे थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!