अपडेट : तेज रफ्तार अज्ञात बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, दो घायल, रेफर

14 जुलाई 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज एक बार पुनः वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर रफ्तार का कहर देखने को मिला जब रॉबर्ट्सगंज की तरफ जा रही बाइक को जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। घटना में बाइक पर सवार भाई-बहन दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के कुशी डौर निवासी रामचंदर पाल (25वर्ष) पुत्र रामकिरत पाल व उसकी बहन सोनू (21वर्ष) पुत्री रामकिरत पाल बाइक द्वारा अपने गाँव से किसी काम से उरमौरा के लिए जा रहे थे कि जैसे ही तियरा स्टेडियम मार्ग के समीप पहुँचे, पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार अज्ञात बोलेरो ने धक्का मार दिया जिससे दोनों भाई-बहन सड़क पर गिर पड़े और चोट लगने के कारण दर्द से कराहने लगे। मौके का फायदा उठाकर बोलेरो सवार बोलेरो लेकर घटना स्थल से फरार हो गया। राहगीरों ने जब देखा तो 108 नं0 एम्बुलेंस को फोन कर घटना की सुचना दी, सुचना पाकर घटना स्थल पर पहुँची एम्बुलेंस ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुँचाया। जहाँ डॉक्टरों ने प्रथमिक उपचार के बाद दोनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही रॉबर्ट्सगंज थाना प्रभारी मिथिलेश मिश्रा घटना स्थल पर पहुँच गए और वहाँ मौजूद लोगों से घटना की बाबत जानकारी ली।

जबकि घटना की सुचना पाकर जिला अस्पताल पहुँचे एनएसयूआई के जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र अवस्थी के साथ जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने कुछ भी बताने से इंकार करते हुए इमरजेंसी से बाहर निकल जाने की हिदायत दे डाली, जिससे एनएसयूआई कार्यकर्ता भड़क गए। हालांकि मामले सुचना के बाद सीएमएस डॉ0 पी0बी0गौतम ने फोन के माध्यम से ही मामले को हल किया और कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

वहीं देवेंद्र अवस्थी ने रात में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ दलालों के माध्यम से मरीजों को निजी चिकित्सालयों में रेफर किए जाने का आरोप लगाया और कहा कि रात में ड्यूटी करने वाले स्टॉप जिला अस्पताल से डॉक्टर मरीजों को मोटी कमाई के चक्कर में वाराणसी ट्रामा सेंटर के बजाय दलालों के माध्यम से रॉबर्ट्सगंज या वाराणसी के निजी अस्पतालों में भेज देते हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!