शिवद्वार धाम में सावन के मेले की तैयारी शुरू

13 जुलाई 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । शिवद्वार धाम में सावन के मेले की तैयारी शुरू हो गई है। शनिवार को स्थानीय थाने में पीस कमेटी की बैठक के बाद अधिकारियों ने मेला क्षेत्र व कांवर यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। रहवासियों ने बैठक में कई समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया। अधिकारियों ने मेला व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए विभागों की जिम्मेदारी तय की।

अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लोगों ने बताया कि घोरावल नगर में बनाई जा रही सड़कों का काम पूरा नहीं हुआ है। जिसके चलते कांवर यात्रा में व्यवधान आ सकता है। इस पर लोक निर्माण विभाग को बैरिकेडिंग की जिम्मेदारी सौंपते हुए अधूरी सड़क को पूरा कराने का निर्देश दिया गया। नगर में विद्युत व्यवस्था की जिम्मेदारी पीसीएल को सौंपते हुए जर्जर तारों को बदलने को कहा गया। कहा गया कि घोरावल नगर से शिवद्वार मंदिर तक पड़ने वाली छह ग्राम सभाओं में स्थित बिजली के खंभों पर स्ट्रीट लाइट लगाने के साथ ही कांवरियों के विश्राम वाले स्थानों प्राथमिक विद्यालय शिवद्वार, खनदेऊर, सतद्वारी, भारतीय इंटर कालेज, विवेक शिशु मंदिर आदि को भी रोशन किया जाएगा। पीसीएल के एसडीओ रमाकांत रावत को लगातार एक महीने तक पेट्रोलिग करने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि मंदिर परिसर के बाहर एक एंबुलेंस व रास्ते में जगह-जगह मेडिकल सुविधा रहेगी। पेयजल के लिए रास्ते में 15 टैंकरों की व्यवस्था की जाएगी।

एडीओ पंचायत को मंदिर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंदिर परिसर में 50 डस्टबिन रखने, नगर की साफ सफाई नगर पंचायत से कराने, मुक्खाफाल पर सुरक्षा संबंधित संदेश लिखवाने का कार्य वन विभाग को सौंपा गया है। कांवर यात्रा वाले रास्ते पर मीट व शराब की दुकाने बंद रहेंगी। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, उपजिलाधिकारी विजय प्रकाश तिवारी, क्षेत्राधिकारी सदर अभिषेक कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक अरविन्द कुमार मिश्रा, नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार, अधिशासी अधिकारी चैतन्य कुमार तिवारी,डॉ मुन्ना प्रसाद, हिमांशु सिंह, संजय मोदनवाल, श्री प्रकाश सिंह, राम सुचित गिरी, जगदीश पटेल, सुरेश गिरी, मोहम्मद हनीफ, इनामुल हक अंसारी, शहबान अली समेत पीडब्ल्यूडी जल निगम ब्लॉक विद्युत स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!