डॉग स्क्वायड टीम के साथ स्टेशन पर पहुंचे अधिकारी

फैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो )

गाजीपुर । बीते दिनों सिटी रेलवे स्टेशन अन्य स्टेशनों को लश्कर-ए-तैयबा द्वारा बम से उड़ाने के धमकी मिलने की सूचना पर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था। आरपीएफ और जीआरपी ने स्टेशन पर चक्रमण बढ़ाते हुए संदिग्धों के साथ ही स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के सामानों की चेकिंग शुरु कर दिया था।
इसी क्रम में बुधवार को वाराणसी से आई डॉग स्क्वायड टीम के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ स्टेशन पर पहुंचे।
टीम ने स्टेशन पर मौजूद संदिग्धों के साथ के यात्रियों के बैग, अटैची की जांच-पड़ताल किया। इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी की स्थिति रही। मालूम हो कि कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा द्वारा गाजीपुर सिटी स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों को 22 जून को बम से उड़ाने का जीआरपी को पत्र मिला थे।
इससे आरपीएफ और जीआरपी में हड़कंप मच गया था। उसने उच्चाधिकारियों सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को इस मामले से अवगत कराया था।
इसी क्रम में बुधवार की सुबह एडीएम वित्त एवं राजस्व अशोक कुमार सिंह, सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा, पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सदर सीओ समर बहादुर सिंह, सदर कोतवाल विमलेश मौर्या वाराणसी से आई डॉग स्क्वायड टीम और भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

आरपीएफ प्रभारी अमित राय और जीआरपी प्रभारी अखिलेश मिश्रा के साथ प्लेटफार्मों पर मौजूद यात्रियों के पूछताछ करने के साथ ही उनके पास मौजूद अटैची, बैग, झोला की तलाशी की गई। संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही तलाशी ली गई।
अधिकारियों ने आरपीएफ और जीआरपी को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया। पुलिस के इस कार्रवाई से यात्रियों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। वह इस से सहमें नजर आए कि आखिरकार क्या बात है कि पुलिस यात्रियों के सामानों की जांच-पड़ताल कर रही है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह कहा कि कुछ दिन पहले लश्कर-ए-तैयबा द्वारा एक धमकी भरा पत्र मिला था। उस पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसी के मद्देनजर आज डॉग स्क्वायड टीम के साथ स्टेशन पर यात्रियों के सामानों की जांच-पड़ताल की गई। स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button