भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा, योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । उन्होंने गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है । इसी सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में हैं ।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं । वो 2017 में मुख्यमंत्री बनने से पहले तक लोकसभा के सदस्य थे । योगी 1998 में पहली बार गोरखपुर से लोकसभा सांसद चुने गए । वो लगातार 5 बार से गोरखपुर से लोकसभा का चुनाव जीते । लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने विधानपरिषद की राह चुनी ।

आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी कुछ लोगों के सामने अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी जिनमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी और स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम शामिल हैं । उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश यादव चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी उनके सामने प्रत्याशी नहीं उतारेगी ।

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उसे 100 सीट भी देगी तब भी वह उसके साथ गठबंधन नहीं करेंगे । आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ग्रेटर नोएडा में एक प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी और उन्होंने समाजवादी पार्टी से बात नहीं बनने के बाद यह फैसला किया है ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button