मानव ख़िदमत फाउंडेशन ने बांटे सैकड़ों जरूरतमंदों को कंबल

राकेश यादव रौशन (संवाददाता)

* संस्थापक डॉ. अबुल शरह की प्रेरणा से पिछले 20 सालों से 60 गांवों को गोद लेकर निःस्वार्थ जनता की सेवा कर रहा है फाउंडेशन

चहनियां (चंदौली)। क्षेत्र के मारूफपुर बाज़ार स्थित मानव ख़िदमत फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा संस्थापक डॉ. अबुल शरह की प्रेरणा से बुधवार को अपने परिसर में सैकड़ों गरीबों और जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी के वरिष्ठ डॉक्टर विनोदानंद सिंह के हाथों क्षेत्र के विभिन्न गांवों के सैकड़ों महिला पुरुषों को कंबल वितरण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि कड़ाके की इस ठंड से राहत देने के लिए जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल का वितरण करना एक ईश्वरीय कार्य है। ये लोग इंसान के रूप में भगवान के दूसरे रूप हैं। हम सभी को अपने जीवन में ऐसे लोगों की मदद करते रहना चाहिए।
विशिष्ट अतिथि अभिषेक हॉस्पिटल एंड पैरामेडिकल इंस्टीयूट के डॉयरेक्टर डॉ. संजय यादव ने कहा कि यदि हम किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करते हैं तो वास्तव में वहीं असलीपूजा है। हम किसी के काम आ रहे हैं, इससे बड़ा इस शरीर का कोई सौभाग्य नहीं हो सकता। दूसरे विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी आरबी यादव ने कहा कि डॉ. अबुल शरह ने मानव ख़िदमत फाउंडेशन के रूप में जो बगिया लगाई है, वह पिछले 20 सालों से निःस्वार्थ रूप से चिकित्सा, पर्यावरण, जागरूकता, कुपोषण, मोतियाबिंद का ऑपरेशन आदि के क्षेत्र में कार्य करते आ रहा है। इसकी सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए सभी लोगों को इसमें सहयोग करने की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. आरके पाठक ने, संचालन राकेश यादव रौशन ने और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. नूरी अहमदी ने किया।

इस अवसर पर फाउंडेशन के मैनेजिंग ट्रस्टी डॉ. नदीम अशरफ़, पूर्व प्रधान राकेश यादव, पूर्व प्रधान वीरेंद्र यादव, जेपी ओझा, सुरजीत, टुनटुन ओझा, फ़हीम खान, विमला, सुलोचना, बिंदाराम, रेखा आदि लोग उपस्थित रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button