दर्जा राज्यमंत्री ने किया सीएचसी का निरीक्षण, सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

राहुल शुक्ला (संवाददाता)

खुटार (शाहजहांपुर) । राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष सुरेंद्रनाथ बाल्मीकि ने सोमवार को खुटार पहुंचकर सीएचसी समेत नगर पंचायत में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा जिम्मेदारों को बेहतर व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।
बदलते मौसम में संक्रामक रोगों के बढ़ते प्रभाव से लगभग हर क्षेत्र में डेंगू बुखार समेत संक्रामक रोग फैल रहे हैं आए दिन डेंगू से जनहानि की भी चर्चाएं होती रहती हैं इसी क्रम में जायजा लेने पहुंचे सुरेंद्रनाथ बाल्मीकि ने बताया कि खुटार सीएचसी पर डेंगू का कोई भी मरीज नहीं आया है निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीएचसी पर शौचालय की सफाई समेत अस्पताल के कोविड-19 वार्ड व कोविड आईसीयू आदि का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान दर्जा राज्यमंत्री ने बताया कि कोविड-19 के लिए खुटार सीएचसी पर बने वार्डों में चार सफाई कर्मचारी लगाए गए थे जिनकी शिकायत थी कि मानदेय नहीं मिल पा रहा है उन्होंने बताया कि अब कर्मचारियों का मानदेय सुचारू रूप से मिलना शुरू हो गया है इसके बाद उन्होंने नगर पंचायत पहुंचकर नगर के अंदर संक्रामक रोगों को लेकर सफाई व छिड़काव आदि की जानकारी ली एवं जिम्मेदारों को दिशा निर्देश दिए बताते चलें कि जहाँ एक ओर दर्जा राज्यमंत्री सीएचसी खुटार के निरीक्षण के दौरान डेंगू के मरीजों की संख्या नहीं के बराबर बताते हैं वही नगर के निजी चिकित्सालयों में संक्रामक रोगों का बोलबाला बताया जा रहा है तथा नगर में संक्रामक रोगों से मौते होने की खबरें भी लगातार आती रहती हैं।
निरीक्षण के दौरान दर्जा राज्यमंत्री के साथ भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिला अध्यक्ष सिद्धार्थ कश्यप, राजू दीक्षित सोनू मिश्रा ,धीरज कश्यप आदि समेत सीएचसी स्टाफ मौजूद रहा।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
[ngg src="galleries" ids="1" display="basic_slideshow" thumbnail_crop="0"]
Back to top button