जीएम ने किया पीडीडीयू रेल रूट का निरीक्षण,डीएफसीसी का काम समय से पूर्ण करने का दिया निर्देश

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

डीडीयू नगर। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का काम समय से पूरा करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। जीएम बृहस्पतिवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय सभागार में डीएफसीसी ( डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर ) के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसके पूर्व जीएम अनुपम शर्मा ने विशेष ट्रेन से गया डीडीयू रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को यात्री सुविधाओं को बढ़ाने का निर्देश दिया।
महाप्रबंधक ने पदभार ग्रहण करने के बाद रेल रूट का निरीक्षण करने के लिए निकले। बृहस्पतिवार की सुबह दस बजे विशेष ट्रेन से पटना से गया तक विंडो ट्रोलिंग की। इसके बाद वे मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारियों के साथ गया से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक विंडो ट्रोलिंग कर सिग्नल, रेलवे पुल, विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की स्थिति को देखा। रेलवे ट्रैक की स्थिति और रेलवे ट्रैकों के उन्नयन के लिए हो रहे कार्यों को देखा। उन्होंने कार्यों को तय समय पर गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने को कहा। कहा कि 2024 तक धनबाद से पीडीडीयू तक ट्रेनें 160 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी। इसके लिए कार्यो को समय से पूरा करना जरूरी है। उन्होंने डीएफसीसी के कार्यों को भी देखा। दोपहर दो बजे पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंचे। यहां अधिकारियों ने जीएम का स्वागत किया। बाद में डीआरएम ऑफिस में अधिकारियों संग हुई बैठक में डीएफसीसी के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। डीएफसीसी के मैनेजर अजीत निश्रा ने पूरा विवरण प्रस्तुत किया। इसके बाद जीएम विशेष ट्रेन से पीडीडीयू से पटना तक विंडो ट्रोलिंग कर निरीक्षण किया।

इनसेट
ईसीआरकेयू ने जीएम को सौंपा मांगपत्र
डीडीयू नगर। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा के आगमन पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने रेलकर्मियों के हितों से संबंधित मांगपत्र सौंपा।
ईसीआरकेयू के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन के माध्यम से विभिन्न कॉलोनियों की क्वार्टरों के रख रखाव, नाली एवं सड़कों के मरम्मत की मांग की गई। कहा कि रेल कॉलोनियों में आवासों के मरम्मत के लिए पर्याप्त कोष का उपलब्ध नहीं होने के कारण पिछले कई वर्षों से मरम्मत कार्य बंद है। विशेष रुप से मानस नगर कॉलोनी, गया कॉलोनी, डीजल कॉलोनी, पीडी कॉलोनी, हापड कॉलौनी , सेन्ट्रल कॉलोनी स्थिति खराब है। इसी तरह गया सहित अन्य रेलवे स्टेशनों के रेलवे क्वार्टरों की स्थिति खराब है। कॉलोनियों के नालों का साफ-सफाई भी नहीं हो पा रही है। इसके कारण नालियों का गंदा पानी क्वार्टरों में घुस जा रहा है। इससे रेलवे कर्मचारियों को स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। विशेषकर बरसात के दिनों में नालों की पानी की वजह से संक्रमण फैलने का डर बना रहता है। इस पर जीएम ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मंडल में केदार प्रसाद, बीबी पासवान, रमेश चंद्रा, मिथिलेश कुमार रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!