झारखण्ड के बाद यूपी के जज की गाड़ी दुघर्टनाग्रस्त, जज ने जान से मारने की दी तहरीर, एसपी बोले- साधारण एक्सीडेंट

झारखण्ड में सीनियर जज की संदिग्ध मौत के बाद जजों की सुरक्षा और सवाल खड़ा होने लगा है । झारखण्ड कर बाद यूपी के एक जज ने थाने पर जान से मारने की नियत से एक्सीडेंट किये जाने व जान से मारने की धमकी दिए जाने की तहरीर देकर पूरे सूबे में हड़कम्प मचा दिया । हालांकि एसपी इस दुर्घटना को साधारण एक्सीडेंट बता रहे हैं । उनका कहना है कि कोई भी जान से मारने की कोशिश नहीं हुई है ।

उत्तर प्रदेश के एक जज को जान से मारने की कोशिश का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जज ने खुद इस मामले में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी है। मामला फतेहपुर के पॉक्सो कोर्ट में एडिशनल डिस्ट्रिक जज (ADJ) मो0 अहमद खान से जुड़ा है।

उनका आरोप है कि गुरुवार की देर रात वह प्रयागराज से फतेहपुर जा रहे थे। तभी कौशाम्बी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के चाकवन चौराहे के समीप एक तेज रफ्तार इनोवा ने उनकी कार में टक्कर मार दी। हादसे में वह बाल-बाल बच गए। ADJ ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि ये महज एक हादसा नहीं था, बल्कि उन्हें मारने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि 2020 में वह बरेली में तैनात थे। इस दौरान उन्होंने एक आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसने तभी परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी थी।
ADJ मो0 अहमद खान ने तहरीर में बताया कि उनकी गाड़ी में टक्कर उस तरफ मारी गई जिधर वह बैठे थे। तेज रफ़्तार गाड़ी चलाकर उनकी हत्या करने के आशय से टक्कर मारा गया। एक्सीडेंट में गनर, ड्राइवर और उन्हें हल्की चोटें आईं और उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गयी । घटना के बाद मौके पर गाड़ी सहित तीन लोगो को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया।

जानकारी के मुताबिक अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मो0 अहमद खान पॉक्सो कोर्ट फतेहपुर में तैनात हैं। देर रात 12 बजे वो प्रयागराज से फतेहपुर कार से जा रहे थे। उनके साथ उनका गनर व ड्राइवर भी था। इस बीच कौशांबी के कोखराज थाना के चाकवन चौराहे के पास एक इनोवा कार ने टक्कर मार दी। इसके बाद नशे में धुत इनोवा कार सवारों ने उनके साथ बदसलूकी की।

इस पूरे मामले पर एसपी ने कहा कि यह साधारण एक्सीडें है । जांच में अब तक किसी प्रकार की जान से मारने की कोशिश नहीं हुई है ।

एसपी राधेश्याम विश्वकर्मा ने बताया कि यह बृहस्पतिवार शाम लगभग साढ़े छह सात के आसपास की घटना है । एडीजे साहब का नाम है मोहम्मद अहमद खान साहब है, यह पास्को एक्ट फतेहपुर में जज है । वो अपनी प्राइवेट गाड़ी सेंट्रो से इलाहाबाद से फतेहपुर जा रहे थे । थाना कोखराज के अंतर्गत एक चौराहा है चाकवन चौराहा। यहाँ पर इसकी गाड़ी को ओवरटेक करने के चक्कर में इनोवा गाड़ी से टक्कर हो गयी । जज साहब की गाड़ी का कुछ हिस्सा डैमेज हो गया था। पहले जज साहब ने बनवाने की बात कही पैसे लेन देन की। आरोपित ने कहा कि मै गाड़ी बनवा दूंगा, बात नहीं बनी। जज साहब ने उसी चौराहे से एक एप्लीकेशन लिखकर उन्हें जान से मारने की कोशिश की थाने में दे दिया । जज साहब एप्लीकेशन देकर इनोवा गाडी के ड्राइवर का मोबाइल भी अपने साथ ले गए। ड्राइवर मोहम्मद उमर निवासी शह्जातपुर के लोकल रहने वाले है।

एसपी ने बताया तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया गया है। इनोवा गाड़ी में कुल चार आदमी थे। गाड़ी ड्राइवर व अन्य साथियो को हिरासत में लिया गया है। एसपी ने प्रारंभिक जांच में पूरी घटना को साधारण एक्सीडेंट बताया है। जान से मारने का कोई तथ्य सामने नहीं आया है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!