शौहर ही निकला बीबी का कातिल, गिरफ्तार

आनन्द कुमार(संवाददाता)

-सेल्फी लेने के बहाने पति ने पत्नी को रसगंडा झील में दिया था धक्का

आनंद कुमार(संवाददाता)

शक्तिनगर। शक्तिनगर पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया है कि गुमशुदा पत्नी आशा कुमारी का हत्यारा उसका पति संजीत कुमार ही निकला।दहेज की लालच में स्वजनों के साथ मिलकर शादी के एक माह बाद ही पति संजीत कुमार ने पत्नी आशा कुमारी को रसगंडा जलप्रपात में सेल्फी लेने के बहाने धक्का देकर डुबो दिया। हत्या के लगभग एक माह पूर्व आशा कुमारी की शादी औरंगाबाद बिहार निवासी संजीत कुमार के साथ हुई थी। हत्यारोपी संजीत कुमार पुत्र वीरेंद्र राम निवासी गांधीनगर थाना मदनपुर जिला औरंगाबाद बिहार के सीडीआर से प्राप्त जानकारी के आधार पर गुमशुदा व गुमशुदा के पति की लास्ट लोकेशन रसगंडा नवगई थाना चांदनी जिला सूरजपुर छत्तीसगढ़ पाया गया।
जिले के आला पुलिस अधिकारियों के निर्देशन व मार्गदर्शन में शक्तिनगर थाना प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र द्वारा आशा कुमारी पुत्री राम इकबाल राम निवासी राज किशन कॉलोनी, शक्तिनगर, सोनभद्र के गुमशुदगी की सघनता से जांच की गई तो पाया गया कि मृतका आशा कुमारी का पति ही उसका हत्यारा निकला।

मृतका का पति संजीत कुमार विगत 17 जुलाई को अपनी पत्नी के साथ रकसगंडा गया था, जहां सेल्फी लेने के बहाने पत्नी को गहरे जलप्रपात में धक्का देकर डुबो दिया। मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त संजीत कुमार और उसके पिता वीरेंद्र राम को शक्तिनगर बस स्टैंड से 28 जुलाई बुधवार रात्रि को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त की निशानदेही पर आशा देवी के पर्स व आईडी कार्ड, रकसगंडा जलप्रपात से बरामद किया गया। मृतका आशा कुमारी के शव की तलाश जारी है।

मृतका आशा कुमारी की मां मीना देवी ने बताया कि शादी के एक सप्ताह बाद ही दहेज को लेकर बेटी के पति व उसके परिजनों द्वारा आए दिन उत्पीड़न व मारपीट किया जाता था। जिसकी सूचना बेटी ने अपनी मां के साथ साझा किया था। किसे पता था की शादी के एक माह बाद भी दहेज के लालच में दामाद ही बेटी का हत्यारा निकलेगा।
वहीँ सोनभद्र पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दहेज की लालच में हत्या किए गए आरोपियों को शक्तिनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। मृतका आशा कुमारी के शव की तलाशी के लिए स्थानीय पुलिस के संपर्क में रहते हुए जांच जारी है।
अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!